रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत गुरुवार को शहर की नामी बेकरी निर्माताओं के यहां आकस्मिक निरीक्षण कर बेकरी प्रोडक्ट के सैंपल लिए गए। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने बेकर्स लान्ज स्टेशन रोड से मल्टीग्रेन ब्रेड, द बेकरी न्यू रोड से टूटी फ्रूटी कुकीना और वृंदावन बेकरी सुभाष मार्ग से पिस्ता कुकीज के सैंपल लिए हैं। इस सभी सैंपलों की जांच राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल में कराने के बाद रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान नियमित साफ-सफाई व सभी तरह की खाद्य सामग्री को ढंककर रखने के निर्देश दिए गए। मुख्यालय खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रीति मंडोरिया और ज्योति बघेल ने आकस्मिक निरीक्षण किया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा ने बताया कि कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में कार्रवाई नियमित जारी रहेगी।

एटलेन कंपनी की पोकलेन मशीन व तीन डंपर जब्त

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खनिज विभाग की टीम ने गुरुवार को इस्लाम नगर से एटलेन निर्माण कंपनी की एक पोकलेन मशीन और तीन डंपर जब्त किए हैं। अनुमति की शर्तों का उल्लंघन करते हुए उत्खनन किया जा रहा था। आकस्मिक निरीक्षण में मौके पर जब्ती की कार्रवाई की है। खनिज निरीक्षक देवेंद्र चिड़ार ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर खनिज अधिकारी आकांक्षा पटेल की पहल पर कार्रवाई की गई है।

सदस्यता बैठक आज

रतलाम। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रांत व्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत रतलाम जिले में 15 अक्टूबर को प्रदेश के वरिष्ठ मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी की उपस्थिति में होगी। जिलाध्यक्ष विमल मांडोत, महासचिव दिनेश दवे ने बताया कि सदस्यता अभियान की बैठक होटल गोल्डन टावर में शुक्रवार दोपहर दो बजे रखी गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local