रतलाम, Lockdown in Ratlam। रतलाम जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब जिले में शुक्रवार शाम 6 बजे से 9 दिन तक टोटल लाकडाउन रहेगा। इस दौरान दूध की घर पहुंच सेवा उपलब्ध रहेगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए गुरुवार दोपहर जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक महू रोड स्थित नवीन कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए विभिन्न उपायों पर चर्चा कर निर्णय लिए गए।

कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने बताया कि शुक्रवार शाम 6 बजे से टोटल लाकडाउन रहेगा। इस अवधि के दौरान दूध की घर पहुंच सेवा उपलब्ध रहेगी। दूधवालों को सुबह छह से दस बजे तक और शाम चार से सात बजे तक घरों पर दूध पहुंचाने की छूट रहेगी। दवाई की दुकानें खुली रहेंगी, सब्जी विक्रेता चलित रूप से सब्जी विक्रय कर सकेंगे। अन्य सभी प्रकार की गतिविधियां बंद रहेंगी। सभी शैक्षणिक संस्थाओं स्कूल–कालेज, कोचिंग संस्थानों को भी आगामी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। जिले में संक्रमण की दर 14 प्रतिशत हो गई है। बुधवार को 109 मरीज आए थे। पेंडिग रिपोर्ट में 1000 सैंपल अहमदाबाद भेजे गए थे, इसमें 144 रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

मालूम हो कि इससे पहले गत सप्ताह शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लाकडाउन किया गया था, लेकिन संक्रमण कम नहीं होने से अब 9 दिन का टोटल लॉकडाउन किया जा रहा है। इस दौरान बसों का संचालन भी बंद रहेगा वहीं जिले के अन्य हिस्सों से भी आवाजाही बंद की गई। टोटल लॉक डाउन पूरे जिले में लागू किया गया है, कुछ चुनिंदा पेट्रोल पंप खुले रहेंगे और गैस सिलेंडरों की आपूर्ति भी होम डिलीवरी के रूप में की जाएगी। रतलाम में अब तक कोरोना से 105 लोगों की मौत हो चुकी है। टोटल लॉकडाउन के दौरान वैक्सीनेशन जारी रहेगा इसके लिए आमजन अपने केंद्र तक जा सकेंगे। केंद्र के बाहर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags