रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नामली के लहसुन, प्याज व अनाज व्यापारी के साथ महाराष्ट्र के मालेगांव के एक व्यापारी व उसके भाई द्वारा लहसुन खरीदकर करीब 4 लाख 44 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। व्यापारी की रिपोर्ट पर नामली पुलिस ने मालेगांव निवासी आरोपित भाइयों के खिलाफ भादंवि की धारा 420 व 406 के तहत धोखाधड़ी व अमानत में खयानत करने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार नामली की मैसर्स बालाजी ट्रेडर्स के प्रोपायटर व व्यापारी ओमप्रकाश राठौर निवासी नामली ने शिकायत की है कि मालेगांव की फर्म शेष ट्रेडर्स के मालिक शाकीर शेख निवासी मालेगांव ने फोन पर संपर्क कर लहसुन की मांग की थी। उन्होंने 19 अगस्त 2020 को नामली मंडी से लहसुन खरीद कर 8 हजार 446 रुपये क्विंटल के भाव से 64 बोरी लहसुन (29 क्विंटल 50 किलो) शाकीर की फर्म को गाडी(लोडिंग पिकअप वाहन) से भेजा था। आरोपित ने पहले उन्हें 10 रुपये का ऑनलाइन भुगतान किया। इसके बाद बीस-बीस हजार रुपये दो बार उनके खाते में भेजे। 21 अगस्त को एनईएफटी के मध्यम से 1 लाख 10 हजार रुपये का भुगतान किया। आरोपित शाकीर व उसके भाई आसिफ शेष राशि शीघ्र जमा कराने का आश्वासन देते रहे। इसके बाद एक गाड़ी और लहसुन भेजने के लिए कहा। उन्होंने 22 अगस्त को 29 क्विंटल 99 किलो लहसुन 8 हजार 569 रुपये क्विंटल के भाव से भेज दिया। इस पर 24 अगस्त 2020 को दो लाख रुपये का भुगतान ऑनलाइन जमा कराने के बाद शेष राशि भी शीघ्र देने का आश्वासन दिया। आरोपित भाइयों ने लहसुन खरीद कर मार्केट में बेच दी। जब वे रुपये लेने उनके घर गए तो वे वहां नहीं मिले। शाकीर ने वहां मिलने के लिए भाई आसिफ को भेजा। आसिफ ने रुपये शीघ्र ही बैंक खाते में भेजने का आश्वसान दिया।

आश्वासन के बाद भी नहीं किया भुगतान

आरोपित ने बाद में कुछ और रुपये भेजकर दो गाड़ी माल मंगाया। 26 अगस्त को उन्होंने 8132 रुपये क्विंटल के दाम से 29 क्विंटल 90 किलो व 27 अगस्त 2020 को करीब तीस क्विटंल लहसुन और भेजा। कुल 9 लाख 94 हजार 651 रुपये का लहसुन अलग-अलग तारीखों को भेजा गया था। इसमें से 5 लाख 50 हजार 10 रुपये का ही भुगतान टुकड़ों-टुकड़े में किया। बकाया 4 लाख 44 हजार 641 रुपये नहीं भेजे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस