रतलाम(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में वैक्सीनेशन लक्ष्‌य अर्जित करने के लिए अपने क्षेत्र की परिस्थिति अनुसार कार्य योजना बनाएं। यह निर्देश कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने वैक्सीनेशन समीक्षा बैठक में बुधवार को दिए। कलेक्टर ने कहा कि आलोट एसडीएम को छोड़कर शेष स्थानों पर ठीक से प्लानिंग नहीं की गई है। समय पर वैक्सीनेशन दल अपने केंद्र पर पहुंचे। अगले दिन के लिए रूट चार्ट रात आठ बजे तक तैयार हो जाए।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि 16 सितंबर के वैक्सीनेशन की प्रत्येक दो घंटे की रिपोर्ट डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन को प्रेषित की जाए। वाट्सएप ग्रुप तथा 1075 नंबर पर सुबह नौ बजे, 11 बजे, दोपहर एक बजे, तीन बजे तथा शाम सात बजे रिपोर्ट दी जाए। 17 सितंबर को 80 हजार सेकंड डोज की प्लानिंग करना है।

बैठक में सीएमएचओ ने बताया कि अभी प्रत्येक दिवस जिला अस्पताल में दो सौ से ढाई सौ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। स्कूलों में विद्यार्थियों के वैक्सीनेशन की समीक्षा में सैलाना एसडीएम ने बताया कि बारहवीं कक्षा के 62 विद्यार्थियों को वैक्सीनेशन किया गया बाजना में 203 विद्यार्थी अभी शेष हैं। जावरा में 24 विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन किया गया। कलेक्टर ने मंडियों में भी वैक्सीनेशन की स्थाई व्यवस्था निर्मित करने के निर्देश दिए।

आज से शुरू होगा कंट्रोल रूम

डेंगू नियंत्रण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने निर्देश दिए कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में मच्छर नाशक छिड़काव कराया जाए। 16 सितंबर से कंट्रोल रूम कार्य करेंगे। ये वैक्सीनेशन तथा डेंगू दोनों के लिए होंगे। कलेक्टर ने मिशन मोड में कार्य करने के निर्देश दिए।

जैन सोशल ग्रुप नवकार के सदस्यों ने क्षमापना पर्व मनाया

जावरा। जैन सोशल ग्रुप नवकार के सदस्यों ने ग्रुप के सक्रिय सदस्य नवीन चपड़ोद के निवास पर सामूहिक क्षमापना पर्व मनाया। इसमें ग्रुप के पुनीत चोरड़िया, अमित झामर, कपिल ललवानी, संजय आंचलिया, दिनेश भंडारी, मनीष पावेचा, मितेश धोका, प्रदीप शाह मौजूद थे। संवत्सरी व खमत खामणा के पावन पर्व पर एक-दूसरे से जाने-अनजाने में वर्षभर में हुई भूल पर मन, वचन, काया से मिच्छामी दुक्कड़म किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local