आम्बा। जिले में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लगातार कार्रवाई जारी है। कई स्तरों पर इसके लिए योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। पिपलौदा क्षेत्र के अलग-अलग ग्रामों में ग्रामीणों की रेंडम सैंपलिंग की जा रही है। इससे संक्रमण की दर के साथ संक्रमण के फैलाव को भी रोका जा सके।

कोरोना संक्रमण को लेकर चिकित्सा विभाग व प्रशासन पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है। कलेक्टर के निर्देश के बाद जिले के विभिन्ना उपखंड मुख्यालय सहित ग्राम पंचायत क्षेत्रों में भी कोरोना वायरस की जांच के लिए रेंडम सैंपलिंग की जा रही है। पिपलौदा बीएमओ योगेंद्रसिंह गामड़ के नेतृत्व में रेंडम पद्धति से जांच के लिए शेरपुर, गुडरखेड़ा, गणेशगंज, सरसाना, बड़ौदा से अनिल मेहता, लालसिंह भाटी द्वारा सैंपल लिए गए। शेरपुर से 50, गुडरखेड़ा से 30, गणेशगंज से 80, सरसाना से 36 व बड़ौदा से 35 सैंपल लिए गए। इनमें से गणेशगंज में 80 में से एक और शेरपुर में 50 में से एक पाजिटिव केस मिला। सीएचओ सोफिया सैयद, आंगनबाड़ी आशा कार्यकर्ता पूजा परिहार, गुडरखेड़ा से सोहनबाई, जन अभियान परिषद कोरोना वालेंटियर्स द्वारा घर -घर जा कर समझाइश दी जा रही है।

शिवगढ़ उपकेंद्र पर मेंटेनेंस आज

रतलाम। मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा 11 जून को 132 केवी शिवगढ़ उपकेंद्र पर मेंटेनेंस का कार्य किया जाएगा। सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक बाजना, भड़ानकलां, राजापुरा माताजी उपकेंद्र से जुड़े ग्राम बाजना, देवली, अम्बापाड़ा, दोलपुरा, जाम्बूखादन, पौनबट्टा, बांगली, घोड़ाखेड़ा, सज्जनपुरा, जानकरा, पानपुरा, रेहटकुआं, भंवर छावनी, इमलीपाड़ाकलां, अमरपुराकलां, हेवड़ाकलां, बांकी, खीरपुर, इमलीपाड़ा, मानपुरा, मडलिया, सेरा, ठीकरिया, भूरीघाटी, देवका, लालपुरा, डाबर, गढ़ीगमना, कुपड़ा, छतरी, भड़ानकलां, नयापाड़ा, संगेसरा, बांकी, कुंदनपुर, झरनिया, गढ़ी कटारा खुर्द, राजापुरा माताजी, डूंगरा पूंजा, जोधपुरा, बिंटी, डूंगरा पूंजा, जोधपुरा सहित अन्य आसपास क्षेत्रों का विद्युत प्रदाय बाधित होगा। कार्य के अनुसार समय कम या ज्यादा हो सकता है।

रूनिजा रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन केंद्र बनाने की मांग

कमेड़। गत दिवस देवास से चितौड़गढ़ जाते समय ग्राम घिनोदा में गायत्री रेस्टोरेंट में जयपाल सोलंकी (बेरछा) ने राष्ट्रीय सचिव ओबीसी महासभा सदस्य एवं नगर विमान व रेल मंत्रालय अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट सलाहकार भारत सरकार मुकेश सोलंकी से मुलाकात की। रूनिजा रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन केंद्र बनाने की मांग की गई। सोलंकी ने कहा कि यह कार्य शीघ्र हो जाएंगे। अंतरराष्ट्रीय कबीर गायक कलाकार कालूराम बामनिया व वरिष्ठ पत्रकार साहबुद्दीन मंसूरी भी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags