रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडी में प्याज और लहसुन की नीलामी सोमवार से शनिवार तक नियमित रुप से होगी। मंडी सचिव मंडी सचिव एसएन गोयल ने बताया कि लहसुन के लिए किसानों को अब पंजीयन नहीं कराना होगा, लेकिन प्याज के 250 वाहनों का पंजीयन होगा। पावर हाउस रोड मंडी में लहसुन का नीलाम बिना पंजीयन के होगा और प्याज का नीलाम महू नीमच रोड उपज मंडी में ही पंजीयन के आधार पर किया जाएगा। यह व्यवस्था सिर्फ रतलाम जिले के कृषकों के लिए ही की गई है। कृषक मोबाइल नंबर 8982739812, 9340421949 पर प्रातः 11.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक काल के माध्यम से पंजीयन करवा सकते हैं।

2562 रुपये तक बिका प्याज

शनिवार को महू नीमच रोड मंडी में 2562 रुपये प्रति क्विंटल तक प्याज बिका है। 3573 क्विंटल आवक रही और भाव 640 से 2562 रुपये प्रति क्विंटल तक रहा है। औसत थोक भाव 1521 रुपये प्रति क्विंटल रहा है।

सभी मंडियां पूरी क्षमता से चालू करने की मांग

संघर्षशील लहसुन प्याज मंडी युवा व्यापारी संघ एवं मध्यप्रदेश कृषि उपज मंडी मजदूर महासंघ ने शनिवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते प्रदेश की अन्य मंडियों की तरह रतलाम कृषि उपज मंडी, प्याज-लहसुन मंडी को भी पूरी तरह चालू करने की मांग की। कोविड के कारण नौ अप्रैल से मंडिया बंद होने के कारण हम्माल, तुलावटी और अन्य श्रमिकों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ा। अब मंडिया नियमित नहीं चल रही हैं, जिससे बराबर काम नहीं मिल रहा है। ज्ञापन में अवगत कराया गया कि अभी लहसुन और प्याज की नीलामी अलग-अलग स्थानों में तीन-तीन दिन हो रही है। इससे व्यापार प्रभावित हो रहा है। संघर्षशील लहसुन प्याज मंडी युवा व्यापारी संघ के अध्यक्ष निलेश बाफना, सचिव प्रकाश जाधव और कोषाध्यक्ष रवि पाटीदार के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया। इसी तरह मध्यप्रदेश कृषि उपज मंडी मजदूर महासंघ के प्रदेश कार्यकारी सदस्य राकेश पुरोहित, दिनेश जोशी, राजेश उपाध्याय, मोहम्मद यूसुफ, महेश उपाध्याय ने ज्ञापन दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags