रतलाम। जिले में गर्भवती महिलाओं को शहर के एमसीएच अस्पताल, सिविल अस्पताल जावरा, आलोट, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाजना, सैलाना, पिपलौदा, नामली, खारवाकलां, ताल में गर्भवती महिलाओं को प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को को-वैक्सीन का वैक्सीनेशन किया जाएगा। सीएमएचओ डा. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान किसी भी समय टीका लगवाया जा सकता है। आनलाइन बुकिंग कराने की आवश्यकता नहीं है। गर्भवती महिलाओं की सहमति के आधार पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

टीकाकरण को लेकर भ्रांतियां दूर

आम्बा। कोरोना टीकाकरण को लेकर आदिवासी समाज में फैली भ्रांतियां दूर होती जा रही है। गुरुवार को ग्राम पंचायत उम्मेदपुरा में आयोजित टीकाकरण शिविर में आदिवासी युवाओं व बुजुर्गों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। गुरुवार को 110 लोगों ने टीका लगवाया।

पिपलौदा बीएमओ डा. योगेंद्रसिंह गामड़ ने बताया कि उम्मेदपुरा पंचायत के लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता आई है। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसी तरह शेरपुर के शासकीय प्राथमिक विद्यालय पर उपस्वास्थ्य केंद्र शेरपुर की एएनएम नीता देवड़ा, सीएचओ सौफिया सैयद, आशा सहयोगिनी माया सोलंकी द्वारा 110 लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया गया। जन अभियान परिषद के धनपालसिंह भंडारी, संजयसिंह चौहान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उमा जोशी, बीनू पंवार, सुमित्रा परिहार, आशा कार्यकर्ता पूजा परिहार, कलावती चारेल ने टीकाकरण में सहयोग किया। ग्राम मचून में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले लोगों के लिए टीकाकरण शिविर लगाया गया। इसमें 200 लोगों को टीका लगाया गया। अजय पटेल ने बताया कि ग्राम में पहली बार टीकाकरण शिविर लगा। इसमें ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। नांदलेटा उप स्वास्थ्य केंद्र से नरेश पटेल, एसके दवे व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने सेवाएं दी।

हेल्पलाइन पर की शिकायत

सिमलावदा। ग्रामीण क्षेत्रों में सीमित संख्या में टीकाकरण होने से रहवासियों में आक्रोश उपज रहा है। लंबे समय तक कतार में लगने के बाद भी कई ग्रामीण बैरंग लौट रहे हैं। टीकाकरण को लेकर अब ग्रामीणों द्वारा 1075 हेल्पलाइन पर शिकायत की जा रही है। नरेंद्र परमार ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई गई, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। गांव में एक माह पहले 23 जून को कैंप लगा था। इसके बाद से ग्रामीण शिविर का इंतजार कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags