Ratlam Crime News: रतलाम। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की रतलाम क्राइम ब्रांच की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुवे एक कुली के पास से 20 किलो चांदी व करीब 16 लाख रुपए नगद जप्त किए है। इस मामले में रतलाम निवासी अकबर नामक कुली को हिरासत में लिया गया है। बताया जाता है कि वह रतलाम के ही किसी व्यापारी के लिए कुरियर का काम कर रहा था। उसके पास रुपए और चांदी से संबंधित दस्तावेज नहीं पाए गए। इस पर मामला आयकर इंदौर को सौंप दिया गया है। इंदौर से आयकर की टीम रतलाम पहुंचकर मामले की जांच करेंगी।

सूत्रों के अनुसार क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि एक कुली लाखों कुरियर का काम भी कर रहा है। वह रुपए और जेवर लेकर जयपुर की तरफ जाने वाला है। वह भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा करने वाला है। उसने थर्ड एसी में अपना रिजर्वेशन भी करवा रखा है। ट्रेन के रतलाम पहुंचने पर टीम ने रेलवे स्टेशन पर कुली की खोजबीन शुरू की। सन्देह होने पर आरोपित कुली अकबर के काले बैग की तलाशी ली गई तो उसमें 20 किलो वजनी चांदी के बिस्किट व करीब 16 लाख रुपए नकद पाए गए।

उससे रुपये व चांदी किसके है, इस बारे में पूछताछ की गई सूत्रों का कहना है कि उसने बताया कि यह रुपए और चांदी एक व्यापारी के है। इतनी बड़ी मात्रा में रुपए और चांदी ले जाने के संबंध उससे दस्तावेज मांगे गए, लेकिन उसके पास दस्तावेज नहीं पाए गए। इसके बाद उसे हिरासत में लेकर रुपए व चांदी जब्त कर ली गई। आरपीएफ के एकाधिकारी ने बताया कि मामला आयकर विभाग को सौंपा जा रहा है। आयकर विभागमामले की अग्रिम जांच करेगा।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close