रतलाम/आलोट। रतलाम जिले में चोरी की वारदातों लगातार हो रही है। पुलिस वारदातों पर अंकुश लगाने में सफल नहीं हो रही है, जिसके चलते चोर आए दिन वारदातों को अंजाम देकर लोगों की गाड़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे है। लगातार हो रही वारदातों से लोग भयभीत हो रहे है और उनमें रोष बढ़ता जा रहा है। तीन दिन पहले बड़ावदा नगर में दो घरों से चोर जेवर व रुपये, ताल थाना क्षेत्र के मनुनिया महादेव मंदिर से सात किलो वजनी चांदी के आभूषण ले गए थे। चोरों का पुलिस अभी तक पता नहीं लगा पाई है। वहीं बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात चोरों ने आलोट नगर के नया बाजार निवासी मनोज तलेरा पुत्र पुखराज तलेरा के मकान को निशाना बनाया व साढ़े छह लाख रुपये व चार सो ग्राम वजनी चांदी के जेवर चुराकर ले गए।

जानकारी के अनुसार मनोज तलेरा परिवार के साथ आगे के कमरे में सो रहे थे। रात करीब एक बजे चोर पीछे की दीवार फांदकर उनके मकान के बाड़े में पहुंचे। इसके बाद पीछे के कमरे के दरवाजे की कुंडी खोलकर अंदर घुसे। चोरों के आने का परिवार को पता ही नहीं चल पाया। चोर स्टील के डिब्बे में रखे पांच लाख रुपये व लकड़ी की पेटी में रखे डेढ़ लाख रुपये तथा 400 ग्राम वजनी चांदी के जेवर चुराकर ले गए। रात करीब तीन बजे मनोज की पत्नी बाथरूम के लिए पीछे के कमरे से होकर बाथरूम जाने लगी तो पीछे के कमरे में लकड़ी की पेटी टूटी दिखाई दी। इसके बाद उन्होंने पति व अन्य स्वजन को जानकारी दी।

मनोज ने रात में ही उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर आसपास के क्षेत्रों में नाकाबंदी कर चोरों की तलाश की लेकिन चोरों का पता नहीं चल पाया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक कर रही है। समाचार लिखे जाने तक चोरों के बारे में कोई जानकारी पुलिस को नहीं लग पाई। पुलिस के अनुसार चोरों की तलाश की जा रही है। दो दिन पहले बड़ावदा में निगरिकों ने पुलिस थाना पहुंचकर थाना प्रभारी को ज्ञापन देकर चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने व चोरों को पकड़ने की मांग भी की थी लेकिन वारदातों पर अंकुश नहीं लग पाया है।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close