पुलिस प्रशासन की यातायात व्यवस्था गड़बड़ाई, रतलामी गेट पर लगी कतार

जावरा। नईदुनिया न्यूज

नगर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस प्रशासन ने रतलामी गेट से नीमचौक तक एकांगी मार्ग लागू किया है। प्रारंभ में यह व्यवस्था सिर्फ शहर में चलने वाले यात्री वाहनों पर ही लागू की है। इसमें मिनीडोर, ऑटो रिक्शा व आपे शामिल हैं। अन्य चार पहिया वाहन चालकों के लिए यह व्यवस्था लागू नहीं करने से लोगों को जाम से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। शुक्रवार को रतलामी गेट चौराहे पर दोपहर जाम लग गया। इस दौरान एक एम्बुलेंस भी जाम में फंस गई। मरीज सहित कई लोगों को करीब 20 मिनट तक जाम से दो-चार होना पड़ा।

नगर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस प्रशासन को यातायात समिति के सदस्यों की बैठक लेना चाहिए। बैठक में आए सुझाव पर अमल करते हुए नई व्यवस्था लागू करना चाहिए, लेकिन पुलिस प्रशासन ने यातायात समिति की बैठक आहूत नहीं की और शहर थाने पर नगर में चलने वाले ऑटो रिक्शा, मिनीडोर एवं आपे के चालकों की बैठक लेकर उन्हें एकांगी मार्ग का पालन करने के निर्देश दिए। अन्य चा रपहिया वाहनों पर एकांगी मार्ग लागू नहीं किया। इससे अन्य चार पहिया वाहन चालक मनमर्जी से निकल रहे है। यातायात पुलिस के पास पर्याप्त पुलिस बल भी नहीं है। एकांगी मार्ग लागू करते समय चार पॉइंटों पर पुलिस जवान तैनात करने की बात कही थी, लेकिन इन पर भी पुलिस जवान दिखाई नहीं देते। शहर की ओर से चौपाटी की ओर जाने वाले यात्री वाहन सुतारीपुरा, सागरपेशा होते हुए रतलामी गेट पर निकल रहे हैं। रतलामी गेट चौराहे पर चारों ओर से वाहनों की आवाजाही होने से जाम लगना आम बात हो गई है। जाम से लोगों को आए दिन दो-चार होना पड़ रहा है।

यातायात सूबेदार के पहुंचने पर खुला जाम

शुक्रवार को रतलामी गेट चौराहे पर दोपहर में जाम की स्थिति निर्मित हो गई। उस समय पॉइंट पर कोई भी पुलिस जवान तैनात नहीं दिखा। जाम में अन्य वाहनों के साथ एक एम्बुलेंस भी फंस गई। यातायात सूबेदार सुमित्रा सोलंकी को सूचना मिलने पर बल सहित मौके पर पहुंची और जाम खुलवाया। इस दौरान करीब 20 मिनट तक लोग जाम में फंसे रहे।

फोटो 11 जेएओ 13 - रतलामी गेट चौराहे पर लगे जाम में फंसी एम्बुलेंस व अन्य वाहन।

बस स्टैंड पर इंदिरा गांधी प्रतिमा की

भव्यता कायम करवाने की मांग

-कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

जावरा। नईदुनिया न्यूज

कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को एक पत्र प्रेषित किया। इसमें बस स्टैंड प्रांगण में स्थित इंदिरा गांधी की प्रतिमा की भव्यता पुनः स्थापित करवाने की मांग की।

पत्र में बताया कि बस स्टैंड पर इंदिरा गांधी की प्रतिमा स्थित है तथा बस स्टैंड भी उनके नाम पर है। पूर्व में प्रतिमा के चारों ओर बगीचा बना होकर विद्युत व्यवस्था की गई थी, लेकि न नगर पालिका द्वारा प्रतिमा के आस-पास दुकानों व लॉज का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इससे आसपास का स्थान काफी छोटा हो गया है। रात्रि में लोग यहां गंदगी फैला देते हैं। कांग्रेस नेता पवन चौरसिया, हरिनारायण अरोड़ा, ओपी मालपानी, देवेंध भटनागर, प्रदीप मरोलिया, विजय तांतेड़, कांतिलाल दलाल, त्रिलोक परिहार, अभिषेक पामेचा, मयूर राठौर, प्रकाश मेहता व कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र प्रेषित कर जिला प्रशासन को तुरंत आदेश प्रदान कर मूर्ति के आसपास बगीचा बनाने व प्रकाश व्यवस्था करवाने की मांग की। ताकि प्रतिमा की भव्यता पुनः स्थापित हो सके ।

फोटो 11 जेएओ 14 - बस स्टैंड पर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिमा के आसपास हो रहा निर्माण कार्य।

ब्रिज निर्माण कार्यों के निरीक्षण के बाद भाजपा नेता मिले सीएमओ से

जावरा। नईदुनिया न्यूज

शहरी क्षेत्र की यातायात को सुगम बनाने के उद्देश्य से क्षेत्र के विधायक डॉ. राजेंध पांडेय ने प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार में स्वीकृत हाथीखाना-जवाहरपथ व रपट रोड मालीपुरा पर पिलियाखाल पर हो रहे ब्रिज निर्माण कार्य के अवलोकन करने शुक्रवार को भाजपा नेताओं व पार्षदों का दल पहुंचा। उन्होंने भाजपा जिला उपाध्यक्ष चंधप्रकाश ओस्तवाल के नेतृत्व में कार्यस्थल पर जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष महेश सोनी ने सेतु निगम के इंजीनियर एमएल श्रीवास्तव से रपट रोड ब्रिज का कार्य प्रारंभ होने की जानकारी मांगी। इस पर ठेके दार राजेश पटेल व सेतु निगम के इंजीनियर श्रीवास्तव ने बताया कि हाथीखाना-जवाहरपथ का काम अंतिम चरण में है तथा सुखेड़ा का कार्य भी तेज गति से चल रहा है। उक्त दोनों कार्य बारिश के पहले पूर्ण होकर यातायात के लिए तैयार हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि रपट रोड का कार्य नगर पालिका की पाइप लाइन स्थानांतरित नहीं होने के कारण प्रारंभ होने में देरी हो रही है।

भाजपा नेताओं व पार्षदों का दल इसके बाद नगर पालिका पहुंचा, जहां नपा सीएमओ अशोक शर्मा से चर्चा कर बताया कि रपट रोड स्थित पिलिया खाल पर बनने वाले ब्रिज का कार्य नपा द्वारा पानी की पाइप लाइन को स्थानांतरित नहीं करने के कारण रुका पड़ा है। उन्होंने सीएमओ शर्मा से शीघ्र पाइप लाइन शिफ्ट करवाने की बात कही। साथ ही भाजपा पिछड़ा मोर्चा जिलाध्यक्ष नंदकि शोर महावर, नपा उपाध्यक्ष पवन सोनी व चेयरमेन अजयसिंह भाटी ने सीएमओ शर्मा से कहा कि नगर के नागरिकों व रपट रोड, मालीपुरा के नागरिकों को बारिश के दिनों में होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिए विधायक डॉ. पांडेय ने उक्त ब्रिज निर्माण के लिए गत वर्ष अक्टूबर माह में भूमिपूजन कर दिया था। तीन माह बीत जाने व सेतु निगम व ठेकेदार की ओर से शिफ्टिंग की राशि जमा करवाने व संपूर्ण कार्रवाई होने के बाद भी उक्त कार्य में विलंब होना समझ से परे है। इस पर सीएमओ शर्मा ने इंजीनियर अरविंद गंगराड़े व पाइप लाइन कार्य करने वाले ठेकेदार दिव्यप्रकाश पाटीदार को 10 दिन में पाइप लाइन शिफ्टिंग करने के निर्देश दिए। इस मौके पर भाजपा नेता अभय कोठारी, सुमन मेहता, शिखर धाड़ीवाल, सोनू यादव, पंकज कांठेड़, ताज मोहम्मद, अनु मलिक, मोतीलाल यदुवंशी, राजू खराड़ी, अब्बास अली बोहरा, अब्दुल हकीम खान आदि मौजूद रहे।

साधारण सम्मेलन की प्रोसिडिंग की मांगी प्रति

इधर भाजपा पार्षद दल की सचेतक सुमन मेहता व सदस्यों ने नपा सीएमओ शर्मा को एक पत्र सौंपा। इसमें 10 जनवरी को संपन्न साधारण सम्मेलन में पारित निर्णयों की प्रोसिडिंग की प्रदान करने की मांग की।

फोटो 11 जेएओ 15 - हाथीखाना क्षेत्र में बन रहे ब्रिज का निरीक्षण करते भाजपा नेता।

फोटो 11 जेएओ 16 - नपा सीएमओ से चर्चा करते भाजपा नेता व पार्षद।

शपथ ग्रहण समारोह आज

जावरा। राजेंध जैन नवयुवक परिषद का शपथ ग्रहण समारोह खाचरौद रोड स्थित स्वामीजी की कुटिया पर शनिवार को होगा। इसमें राजेंध जैन नवयुवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश धरु, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी बृजेश बोहरा, राष्ट्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल दसेड़ा, त्रिस्तुतिक श्रीसंघ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शांतिलाल दसेड़ा, त्रिस्तुतिक श्रीसंघ जावरा के अध्यक्ष बाबूलाल तांतेड़ अतिथि रहेंगे। अध्यक्ष पारस सकलेचा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि साध्वी अविचलदृष्टाश्रीजी आदि ठाणा 7 के सान्निाध्य में शनिवार को शाम 5.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।

पारिवारिक मिलन समारोह कल

जावरा। आर्ट ऑफ लिविंग परिवार का पारिवारिक मिलन समारोह एवं वार्षिक कैलेंडर के विमोचन का आयोजन रविवार को खाचरौद रोड स्थित सांई रिसोर्ट पर होगा। इसमें अभा वैष्णव सेवा संघ अध्यक्ष सतीश वैष्णव, मध्यप्रदेश सहकारी मुधणालय अध्यक्ष प्रकाश मेहरा, भाजपा जिलाध्यक्ष कानसिंह चौहान, अरोड़ा खत्री समाज अध्यक्ष हरिनारायण अरोड़ा, डॉ. अदिती राठौर अतिथि रहेंगे।