- एक साल पूर्व हुई थी पति की मौत

जावरा। नईदुनिया न्यूज

पति के वियोग में एक महिला ने अज्ञात जहरीली वस्तु खाली। तबीयत बिगड़ने पर परिजन इलाज के लिए अस्पताल लाए, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर इलाज के लिए भर्ती किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी अनुसार हाथीखाना निवासी बबीता पति संजय कायस्त (38) ने शुक्रवार दोपहर पति की याद में अज्ञात जहरीली वस्तु खा ली। तबीयत बिगड़ने पर उसके बच्चे इलाज के लिए अस्पताल लाए, जहां डॉ. अतुल मंडवारिया ने उसका प्राथमिक उपचार कर इलाज के लिए भर्ती किया। उक्त महिला के पति की मौत करीब एक साल पूर्व हुई है, जब से बबीता उसकी याद में परेशान रहती थी।

जहरीली दवा खाने से युवती की तबीयत बिगड़ी

इधर ग्राम रानीगांव की एक युवती ने अज्ञात दवा खा ली। इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। परिजन उसे इलाज के लिए रतलाम ले गए। युवती ने अज्ञात जहरीली दवा क्यों खाई, इसका कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवती का नाम सुनेना पिता प्रभुलाल मोगिया (22) है। उसने शुक्रवार को अज्ञात जहरीली दवा खा ली।

मुक्तिधाम से 40 सेंट्रिंग बॉक्स चोरी

जावरा। नईदुनिया न्यूज

पुलिस गश्त के बावजूद बदमाशों को भय नहीं है। मौका मिलते ही चोरी की घटना को अंजाम देने में नहीं चूक रहे हैं। गुरुवार-शुक्रवार रात आनंदी हनुमान मंदिर मुक्तिधाम में भी चोरी हो गई। अज्ञात चोर रात्रि में मुक्तिधाम प्रांगण में रखे 48 में से 40 सेंट्रिंग बॉक्स चुराकर ले गए।

जानकारी अनुसार आनंदी हनुमान मंदिर मुक्तिधाम पर नपा के ठेकेदार के माध्यम से सीसी निर्माण कार्य किया जा रहा है। निर्माण स्थल पर 48 सेंट्रिंग बॉक्स नाली निर्माण के लिए रखे थे। गुरुवार-शुक्रवार की रात निर्माण स्थल पर रखे 48 में से 40 सेंट्रिंग बॉक्स अज्ञात चोर चुराकर ले गए। ठेकेदार पीयूष माली ने शहर थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। चोरी गए बॉक्सों की कीमत 40 हजार रुपए बताई गई। माली ने बताया कि दरगाह पर लगे सीसीटीवी फुटेज में मुक्तिधाम के समीप रात करीब 8 बजे एक चारपहिया वाहन आकर खड़ा हुआ था, जो रात 2.40 बजे रवाना हुआ। शंका है कि उक्त वाहन में अज्ञात चोर सेंट्रिंग बॉक्स भरकर ले गए हैं। शहर थाने में ठेकेदार माली ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मंडी में कचरा और गंदगी देख एसडीएम नाराज

-लहसुन मंडी का आकस्मिक निरीक्षण, दिए निर्देश

जावरा। नईदुनिया न्यूज

एसडीएम एवं मंडी भारसाधक अधिकारी एमएल आर्य शुक्रवार को खाचरौदनाका एवं अरनियापिथा मंडी का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने किसानों से चर्चा कर उपज के दामों और नीलामी के संबंध में जानकारी ली। खाचरौदनाका लहसुन मंडी में फैली गंदगी को देखकर मंडी अधिकारियों पर नाराजगी जताकर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।

एसडीएम आर्य ने गत दिनों मंडी के भारसाधक अधिकारी का पदभार ग्रहण किया। शुक्रवार दोपहर खाचरौदनाका स्थित कृषि उपज मंडी पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। मंडी प्रांगण में फैली गंदगी को देखकर नाराजगी जताई। मंडी सचिव मानसिंह मुनिया, मंडी प्रांगण प्रभारी पुरुषोत्तम भावसार को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। वहीं किसानों से चर्चा की। चर्चा में किसानों से पूछा कि लहसुन बेचने में कितना समय लगता है व नीलाम समय से हो रहा है या नहीं। एसडीएम आर्य ने किसानों से लहसुन की उपज के दाम की जानकारी भी ली। इसके बाद एसडीएम का दल अरनियापिथा नवीन मंडी पहुंचा, जहां प्रांगण का निरीक्षण कर व्यवस्था की वस्तुस्थिति जानी। मंडी में कौन-कौनसी फसलें आ रही हैं और कितनी मात्रा में आ रही है। इसकी जानकारी मंडी सचिव मुनिया से ली। किसानों से बेची गई उपज के भाव के बारे में भी चर्चा कर जानकारी ली। मंडी में उपज बेचने में कोई परेशानी तो नहीं होती कि जानकारी भी किसानों से ली।

फोटो 11 जेएओ 11 - खाचरौदनाका स्थित कृषि उपज का निरीक्षण करते एसडीएम आर्य।

फोटो 11 जेएओ 12 - अरनियापिथा मंडी में किसानों से चर्चा कर वस्तुस्थिति जानते एसडीएम आर्य।