जावरा। नईदुनिया न्यूज

सर्द हवा के चलते आमजन की दिनचर्या बदल गई है। सर्द हवा के कारण लोगों को बीमारियों ने जकड़ रखा है। सुबह से ही लोग ऊनी वस्त्रों को पहने दिखाई देते हैं। बाजारों में गर्म पदार्थों की मांग बढ़ गई है। लोग अलाव जलाकर ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं। सर्द हवा से बचने के लिए लोग घरों में ही दुबके रहते हैं। वहीं, शाम को बाजारों में चहल-पहल कम दिखाई दे रही है। दुकानें भी जल्दी बंद हो जाती है। होटलों पर लोग चाय की चुस्की लेते दिखाई दे रहे हैं।

सरकारी अस्पताल में औसतन प्रतिदिन 250 से अधिक मरीजों का ओपीडी में इलाज हो रहा है।

ठंड से बचने के लिए ये रखे सावधानियां

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. आईएल चंदेलकर ने बताया कि ठंड अधिक होने से दिल के मरीजों को खास ध्यान रखना चाहिए। साथ ही दिल के मरीज ठंडी हवा में जाने से बचे। अधिक व्यायाम नहीं करे। ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, धूम्रपान व मोटापा से पीड़ित व्यक्ति ठंड में बाहर जाने से बचे। गर्म वस्त्र पहनकर बाहर निकले।

फोटो 10 जेएओ 11 - गराड़ू की दुकान पर लगी ग्राहकों की भीड़।

यातायात सप्ताह के समापन पर निकाली रैली

जावरा। यातायात पुलिस द्वारा मनाए जा रहे यातायात सप्ताह का रविवार को समापन हुआ। इस मौके पर शहर थाने से यात्री वाहन रैली निकाली गई। जो नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुई शहर थाना पहुंची। जहां टीआई श्यामचंद्र शर्मा एवं यातायात सुबेदार सुमित्रा सोलंकी ने मिनीडोर, ऑटो व आपे चालकों को यातायात नियमों का पालन करने की समझाइश दी। वहीं, चौपाटी चौराहे पर नाबालिग बच्चों को वाहन नहीं चलाने के लिए समझाया। इस मौके पर शहर थाना के अधिकारी, पुलिस जवान, यातायात चौकी प्रभारी तथा यातायात पुलिस जवान के साथ यात्री वाहन चालक शामिल रहे।

फोटो 10 जेएओ 12 - शहर थाने पर टीआई शर्मा व यातायात सूबेदार सोलंकी के साथ मौजूद यात्री वाहन चालक।

कंटेनर की टक्कर से बाइक सवार घायल

जावरा। फोरलेन चौपाटी चौराहे के पास पेट्रोल पंप के सामने रविवार सुबह करीब आठ बजे बाइक सवार को कंटेनर ने टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक दिनेश (40) पिता थावर, निवासी ग्राम बड़बोदना घायल हो गया। कंटेनर चालक वाहन छोड़कर भाग गया। पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को एम्बुलेंस से सरकारी में भर्ती कराया। दिनेश गांव से बाइक पर सवार होकर इफ्का फै क्टरी (रतलाम) में ड्यूटी करने जा रहा था इस दौरान हादसा हो गया। ग्राम बाराखेड़ा के अर्जुन पिता भेरुलाल ने पुलिस ने कंटेनर (एनएल 01 जी 7547) के चालक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कि या।

छह घंटे रहेगा इन गांवों का विद्युत प्रदाय बंद आज

जावरा। सोमवार को प्रातः 11ः45 बजे से शाम 05ः45 बजे तक हसनपालिया वितरण केंद्र के 33/11 के वी उपरवाड़ा ग्रिड में दिनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना अंतर्गत ग्रिड रिनोवेशन कार्य कि या जाना प्रस्तावित है। इस दौरान ग्राम उपरवाड़ा, कंचनखेड़ी, बरगढ़, सोहनगढ़, बोरखेड़ा, आकतवासा इत्यादि गावों का विद्युत प्रदाय बंद रहेगा। इसी प्रकार ग्राम मोयाखेड़ा, मोरिया, माननखेड़ा, पिपलियाजोधा, रिछा, रूपनगर, ताराखेड़ी, हनुमंतिया इत्यादि गांवों का विद्युत प्रदाय बंद रहेगा। वहीं, ग्राम बरखेड़ी, जड़वासा, पिंगराला इत्यादि गांवों का भी विद्युत प्रदाय बंद रहेगा।

लापता युवक लौटा घर

जावरा। गांधी कॉलोनी के रवि पिता राजेश मेहता (28) गुरुवार को घर से लापता हो गया था। परिजनों ने शहर थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई। उक्त युवक रविवार को घर लौटा, तो परिजनों ने युवक को थाने पर ले जाकर बयान करवाए। पुलिस के अनुसार युवक पर कार्य का भार अधिक होने से घर से लापता हुआ था।

श्रमजीवी पत्रकार संघ के सदस्यों को वितरित कि ए कार्ड

जावरा। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी ने रविवार को जावरा पहुंचकर संघ के सदस्यों को संघ की सदस्यता के कार्ड वितरित कि ए।

बालिका गृह के मामले में एसडीएम को सौपेंगे आज ज्ञापन

जावरा। सामान्य जावरा की सामाजिक संगठन के सोनू खियानी के नेतृत्व में सोमवार को कु ंदन कु टीर बालिका आश्रम के मामले में राज्यपाल के नाम का ज्ञापन एसडीएम एमएल आर्य को सौंपा जाएगा। संगठन के सदस्यों ने नगर के गणमान्य नागरिकों एवं सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं व आमजन से दोपहर 2.30 बजे न्यायालय परिसर स्थित एसडीएम कार्यालय पर एकत्रित होने का अनुरोध कि या। उधर, मामले में विधायक राजेंद्र पांडेय का कहना है कि कु ंदन कु टीर बालिका आश्रम का मामला गंभीर है। इसे विधानसभा में उठाया जाएगा।