-डीआरएम कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में की गई व्यवस्था

रतलाम। नईदुनिया प्रतिनिधि

रेलवे कर्मचारियों की समस्या निदान को लेकर मंगलवार को लेबर कमिश्नर पीके विदुवा डीआरएम ऑफिस के कॉन्फ्रेंस हॉल में अधिकारी एवं कर्मचारियों से मिलेंगे। पश्चिम रेलवे कर्मचारी परिषद की मांग पर यह नई व्यवस्था शुरू की गई है। मंडल मंत्री सुनील दुबे ने बताया कि रेल अधिकारियों की मनमानी के चलते कर्मचारियों की कई मांग लंबित है। परिषद ने लेबर कमिश्नर भोपाल में अनेक समस्याओं को लेकर दावे लगाए हैं। इन दावों से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए लेबर कमिश्नर रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों से मिलेंगे। यह पहला अवसर है जब परिषद की मांग पर वे रतलाम आ रहे हैं।

ये हैं मुख्य समस्याएं

-टीएमसी कर्मचारियों के 21 बॉय 7 के रोस्टर एवं वर्षो से रुके ओवर टाइम के प्रकरण की सुनवाई। -ट्रैक मेंटनरों के हाजरी रजिस्टर में हस्ताक्षर करने के प्रकरण। यहां हस्ताक्षर के बजाय पी मार्क किया जा रहा। -रनिग स्टाफ के मिनिमम 120 किलोमीटर भुगतान का लंबित मामला। -चेकिंग स्टाफ के ओवर टाइम का प्रकरण। -अनेक रेल कर्मचारियों के एमएसीपी के अटके भुगतान के प्रकरण। -इंजीनियरिग विभाग के क्रॉसिंग गेट पर डबल रेस्ट का मामला। -निजी सिक सभी स्टाफ की हमेशा ही बंद कर दी जाती है। -ग्रुप डी के जीर्ण-शीर्ण मकानों को शीघ्र ठीक कर सुविधा युक्त बनाना। -इंजीनियरिंग विभाग में एसएससी कार्यालयों में वर्षों से जमे मस्टर पे-शीट क्लर्क के तबादले।

0000000000

डाक-तार सहकारी संस्था के चुनाव, तिजारे अध्यक्ष

रतलाम। डाक तार विभाग के वेतन पाने वालों की सहकारी संस्था रतलाम के संचालक मंडल के सदस्यों का निर्वाचन किया गया। संचालक मंडल के अध्यक्ष मुख्यडाक घर के पोस्ट मास्टर राजकुमार तिजारे, उपाध्यक्ष बीएसएनएल की संगीता जोसफ व रेल डाक सेवा के मुन्नाालाल प्रजापति, संचालक बीएसएनएल के चेतन पांचाल, गोविंद राम पंवार, मुख्य डाकघर के पुनीत भारद्वाज, धर्मेंद्र रमन, दिनेश सिंह, मनीषा शुक्ला, सज्जनलाल टांक व गोपाल सोनी निर्वाचित हुए हैं। अन्य सहकारी संस्थाओं में भेजे जाने प्रतिनिधियों में सत्येंद्र निगम व उदय सिंह मीणा को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक एवं गिरीश पुरोहित को जिला उपभोक्ता सहकारी भंडार का प्रतिनिधि निर्वाचित किया गया।