रतलाम। राज्य शासन द्वारा आयोजित गरीब कल्याण पखवाड़े के तहत 17 सितंबर को महिला बाल विकास विभाग के पोषण सरकार कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। इसके साथ ही अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जाएंगी। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सुबह 11ः00 बजे से कार्यक्रम आरंभ होगा। विधायक चेतन्य काश्यप, डॉ. राजेंद्र पांडे, दिलीप मकवाना, हर्षविजय गेहलोत, मनोज चावला, कलेक्टर गोपालचंद्र डाड उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर 12वीं कक्षा की मेरिट में आने वाली बालिकाओं को राशि के चेक वितरित किए जाएंगे। लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्रों का वितरण होगा तथा अतिकुपोषित बच्चों को किट वितरित की जाएगी। पोषण अभियान शपथ तथा बेटी बचाओ शपथ ली जाएगी। 17 सितंबर को जिले की 2124 आंगनबाड़ियों में बच्चों को दूध वितरण किया जाएगा। जिले की सभी जनपदों तथा ग्राम पंचायतों में भी कार्यक्रम होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संदेश का लाइव टेलीकास्ट भी जिला जनपदों व ग्राम पंचायतो में किया जाएगा। इसके अलावा पोषण कार्य योजना का विमोचन किया जाएगा।

00000000000000000

गंदगी फैलाने वाले तीन व्यक्तियों पर जुर्माना

रतलाम। शहर को साफ-स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए विभिन्ना स्थानों के अस्थायी कचरा स्थलों को खत्म करने के अभियान में निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया के निर्देशानुसार दो अस्थायी कचरा स्थल को मुक्त किया गया। इस तरह अब तक शहर के 30 स्थानों को अस्थायी कचरा स्थल से मुक्त किया जा चुका है। बुधवार को हजीरा की पुलिया नाले के पास, शेरानीपुरा तलाई के पास वाले अस्थाई कचरा स्थल की साफ-सफाई करवाई जाकर प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी एमके जैन, जोन प्रभारी किरण चौहान, पर्वत हाड़े ने कचरा मुक्त स्थल घोषित किया गया।

निगम आयुक्त के निर्देशानुसार गंदगी फैलाने पर जावरा रोड क्षेत्र में हरीश-दीपचंद्र पर 2000 रुपये, शेरानी पुरा क्षेत्र में अय्यूब खान व पैलेस रोड क्षेत्र में वंदना व्यास पर 500-500 रुपये का जुर्माना कर भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति नहीं करने की समझाइश दी गई।

00000000000000000

संबल योजना के शेष हितग्राहियों का भौतिक सत्यापन प्रारंभ

रतलाम। मुख्यमत्री जनकल्याण (संबल) योजना के अंतर्गत गत वर्ष जुलाई 2019 से 30 सितंबर 2019 के मध्य जो सत्यापन कार्य किया गया था, उसमें कतिपय व्यक्तियों का सत्यापन नहीं हो पाया था। ऐसे व्यक्तियों के सत्यापन के लिए निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने दलों का गठन किया है, जो घर-घर जाकर सत्यापन का कार्य करेंगे। संबल योजना में नगरीय क्षेत्र रतलाम के शेष रहे हितग्राहियों का डोर टू डोर भौतिक सत्यापन का कार्य 20 सितंबर तक चलेगा। नियुक्त अधिकारी व कर्मचारी हितग्राहियों घर-घर जाकर सत्यापन का कार्य करेंगे। अभियान के सत्यापन के दौरान सूची में से ऐसे पात्र हितग्राही जिनके आधार नंबर नहीं है, उनके आधार नंबर प्राप्त कर पोर्टल पर अद्यतन किए जाएंगे। साथ ही अपात्र व्यक्तियों के नाम हटाने की कार्यवाही भी की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020