रतलाम(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनावों की तैयारी को लेकर अब राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। भाजपा व कांग्रेस के बड़े नेताओं के दौरे भी तय हो गए हैं। चार मार्च को जहां प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा रतलाम में कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों की बैठक लेंगे वहीं पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजयसिंह डेलनपुर में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे। दोनों दलों के पदाधिकारी तैयारी में जुट गए हैं।

भाजपाः बूथ अध्यक्षों, इंटरनेट मीडिया वारियर्स की बैठक लेंगे

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा 4 मार्च को प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पहली बार रतलाम आएंगे। शर्मा के पहले दौरे की तैयारियों को लेकर रविवार रात प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी की उपस्थिति में बैठक हुई, इसमें सांसद गुमानसिंह डामोर, संभाग संगठन मंत्री जितेन्द्र लिटोरिया, विधायक चेतन्य काश्यप, दौरा प्रभारी अनिल जैन कालूहेड़ा, जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल व प्रदीप उपाध्याय मौजूद रहे।

जिला भाजपा अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष शर्मा समता सागर पैलेस में सुबह 10ः30 से 11ः30 बजे तक प्रमुख वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। दोपहर 12 से एक बजे मंडल अध्यक्षों की बैठक लेकर दोपहर तीन से चार बजे तक रंगोली सभागृह में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में शामिल होंगे जिसमें निकाय चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी। शाम 4 बजे रंगोली में नगर मंडल पदाधिकारियों से भेंट करेंगे। तत्पश्चात दोपहर 4.30 से 5.45 बजे तक सज्जन प्रभा सभागार में प्रबुद्धजनों के सम्मेलन में भाग लेंगे। इसमें आगामी निकाय चुनाव में भाजपा से आमजन की अपेक्षाओं पर संवाद होगा। इसके बाद शाम 6 बजे से 7 बजे तक सैलाना रोड स्थित जोधा बाग में इंटरनेट मीडिया वारियर्स मीट होगी। इसमें देश विरोधी ताकतों द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम से निपटने से निपटने के प्रयासों पर चर्चा होगी। प्रदेश अध्यक्ष के दौरे की तैयारियों को लेकर जिला बैठक में पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई। आभार जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल ने माना।

कांग्रेसः सिमलावदा-डेलनपुर में चौपाल, जमीन पर बैठेंगे सभी नेता

डेलनपुर में चार मार्च को दिग्विजय सिंह किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे। किसान कानून के विरोध व किसान आंदोलन के समर्थन को लेकर प्रदेश स्तरीय आयोजन की शुरुआत रतलाम से की जाएगी। दोपहर 12 बजे होने वाले आयोजन में सभी नेता जमीन पर ही पल्ली (दरी) बिछाकर बैठेंगे। मंच या भाषण नहीं होगा। कार्यक्रम का स्वरूप भी गैर राजनीतिक ही रखा जा रहा है। रविवार को जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश भरावा, डीपी धाकड़ ने किसान नेता केदार सिरोही, संजय वत्स, अनुराग पारीक, भगवती लाल पाटीदार के साथ डेलनपुर में स्थल निरीक्षण कर तैयारी शुरू की। भरावा ने बताया कि डेलनपुर से पहले तीन मार्च की रात्रि में सिमलावदा में पूर्व मुख्यमंत्री सिंह किसानों के साथ चौपाल पर चर्चा करेंगे। कार्यक्रम पूरी तरह से मंचीय व्यवस्था से मुक्त होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags