रतलाम(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीवरेज प्रोजेक्ट का काम अंतिम चरण में है। सीवरेज प्रोजेक्ट में आ रही समस्याओं को लेकर नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख अभियंता द्वारा वेबकास के स्टेट टीम लीडर उदय रोमन को भेजा गया। बुधवार को निगमायुक्त सोमनाथ झारिया ने वेबकास के स्टेट टीम लीडर उदय रोमन के साथ शहर में सीवरेज कार्यों का निरीक्षण कर वेबकास, रेलवे, सेतु निगम, नगर निगम के अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में निगम आयुक्त ने रेलवे के डिविजनल इंजीनियर आलोक श्रीवास्तव से चर्चा कर बताया कि रेलवे इंस्टीट्यूट से लक्ष्‌मणपुरा तिराहे तक 250 मीटर, महू रोड बस स्टैंड स्थित रेलवे पुलिया के नीचे से 150 मीटर, डोसीगांव से शिव नगर औद्योगिक क्षेत्र 1700 मीटर व गोमदड़े की पुलिया से कस्तुरबा नगर तक 850 मीटर पाइप लाइन डालना शेष है। श्रीवास्तव ने वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर भूमि उपयोग शुल्क का आकलन कर नगर निगम को प्रेषित करने व शुल्क जमा होने पर अनुमति देने की बात कही। आयुक्त ने महू रोड बस स्टैंड रेलवे पुलिया लाइन के लिए 60.88 लाख रुपये जमा होने की जानकारी दी।

सुभाष नगर ब्रिज क्षेत्र में भवनों से अटका काम

सुभाष नगर ब्रीज से हाट की चौकी चौराहा तक सीवरेज लाइन डालने को लेकर सेतु निगम के एसडीओ आरके गुप्ता ने बताया कि उक्त क्षेत्र के भवन स्वामियों को भवन तोड़ने के लिए दो माह पूर्व ही नोटिस दिया जा चुका है। यदि वे स्वयं भवन को नहीं गिराते हैं तो सेतु निगम द्वारा भवनों को गिराया जाएगा।

अब तक 18900 हाउस कनेक्शन दिए

बैठक में बताया गया कि खेतलपुर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट कुछ दिनों में प्रारंभ किया जा सकता है। शहर में अब तक 38 क्षेत्रों के 18 हजार 900 हाउस कनेक्शन किए जा चुके हैं।

शहर में कहां कितना काम शेष

क्षेत्र पाइपलाइन (लंबाई मीटर में)

स्टेशन रोड मनोहर होटल गली क्षेत्र - 450

कालिका माता एरोकेम फैक्ट्री के पीछे - 200

मंगलम सिटी मेन रोड - 320

जैन कालोनी - 150

वीआइपी रोड कलेक्टर बंगले के सामने - 900

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags