रतलाम। रतलाम जिले के सैलाना नगर से 17 किमी दूर ग्राम पंचायत बरड़ा के अंतर्गत आने वाले ग्राम ब्याटोंक की एक महिला का प्रसव सड़क किनारे होने का मामला प्रकाश में आया है। ब्याटोंक निवासी देवीलाल भाभर की धर्मपत्नी संगीता को रविवार सुबह प्रसव पीड़ा हुई। आशा कार्यकर्ता से संपर्क नहीं होने व ग्राम में मोबाइल नेटवर्क नहीं होने के कारण देवीलाल अपनी पत्नी को लेकर मोटरसाइकिल से सैलाना की ओर निकला। बरड़ा व ब्याटोंक के बीच ही महिला को तीव्र प्रसव पीड़ा हुई, तब देवीलाल ने मोटरसाइकिल रोड किनारे खड़ीकर दी। इसी बीच आसपास मौजूद महिलाओं ने संगीता की डिलेवरी कराई। मामले की जानकारी मिलते ही सैलाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ जितेंद्र रायकवार एंबुलेंस लेकर ब्याटोंक पहुंचे। जच्चा-बच्चा को लेकर स्वास्थ्य केंद्र आए। दोनों का स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कर भर्ती किया गया।

पेड़ पर लटका मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महू-नीमच हाईवे (फोरलेन) से लगे ग्राम सनावदा की पुलिया के पास एक युवक का शव पेड़ पर सफेद कपड़े से बने फांसी के फंदे पर लटका मिला। उसके सिर पर चोट का निशान व खून पाया गया है। इससे उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। मृतक की शिनाख्त राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के ग्राम धोलाभा्‌टा वालियावास निवासी रामलाल जाट के रूप में हुई है। स्टेशन रोड पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार शाम करीब पांच बजे कन्हैयालाल भूरिया निवासी ग्राम सनावदा जंगल से मवेशी चराकर घर जा रहा था। एक गाय सड़क किनारे पुलिया के नीचे चली गई, वह गाय लेने पहुंचा तो उसे पेड़ पर एक व्यक्ति लटका दिखा। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सालाखेड़ी चौकी प्रभारी मुकेश यादव, एएसआइ प्रदीप शर्मा व कुछ देर बाद एसपी अभिषेक तिवारी, सीएसपी हेमंत चौहान, स्टेशन रोड थाना प्रभारी किशोर पाटनवाला आदि मौके पर पहुंचे और घटनास्थल व शव की जांच की। शव उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया।

तलाशी लेने पर मृतक की पेंट के जेब से आधार कार्ड मिला, जिससे उसकी पहचान 35 वर्षीय रामलाल जाट के रूप में हुई है। उसके कपड़ों पर भी खून पाया गया है। शव दो-तीन दिन पुराना बताया जाता है। पोस्टमार्टम के बाद उसकी मौत का कारण पता चल पाएंगा। पुलिस ने आधार कार्ड में लिखे नाम व पते के आधार पर उसके स्वजन की तलाश कर उन्हें सूचना देकर बुलाया है। स्वजन का कहना कि वह 21 सितंबर से लापता है। थाना प्रभारी किशोर पाटनवाला ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम सोमवार सुबह कराया जाएगा। मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close