Ratlam News: रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बंजली-सेजावता बायपास पर करीब तीन हेक्टेयर जमीन पर गरीब व कमजोर वर्ग को आवास उपलब्ध कराने के लिए 100 करोड रुपये की लागत का हाउसिंग प्रोजेक्ट जल्द ही आकार लेगा। शुक्रवार को कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने सेजावता पहुंचकर भूमि का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने हाऊसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री को डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए। रतलाम संभवतः प्रदेश का पहला जिला होगा, जहां सुराज कालोनी निर्माण के लिए पहल कर दी गई है।

सुराज योजना के तहत आवास

मालूम हो कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अतिक्रमण से मुक्त होने वाली शासकीय जमीन पर सुराज योजना में गरीब वर्ग को आवास दिए जाने के निर्देश दिए हैं। राजस्व अमले द्वारा गत दिनों सेजावता-बंजली बायपास पर अतिक्रमण से मुक्त कराई गई साढे तीन हेक्टेयर भूमि पर अब नोडल एजेंसी हाउसिंग बोर्ड द्वारा आवास निर्माण का विस्तृत प्लान तैयार किया जा रहा है। कलेक्टर के साथ मौजूद हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री राजकुमार वसनैया ने बताया कि भूमि सहित प्रोजेक्ट की निर्माण लागत लगभग सौ करोड़ रुपये होगी। करीब 350 आवासों का निर्माण होगा जो गरीब, कमजोर वर्गों को उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार कर स्वीकृति के लिए शासन को प्रेषित की जाएगी। विभाग ने भूमि आवंटन की मांग कर दी है।

हटाए जाएंगे अतिक्रमण

बायपास पर सड़क के दोनों ओर शासकीय भूमि गत दिनों अतिक्रमण से मुक्त कराई गई थी। मुक्त भूमि पर अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा पुनः फसल बुवाई करने से सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर ने दोनों कोटवारों को सेवा से हटाने के निर्देश दिए। साथ ही तहसीलदार अनीता चौकोटिया, नायब तहसीलदार कुलभूषण शर्मा व राजस्व निरीक्षक शुभम तिवारी को शनिवार तक भूमि की सफाई करवाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही यहां शासकीय जमीन से अतिक्रमण व कब्जा हटाने की कार्रवाई भी शनिवार को होगी।

सड़क के दोनों ओर शासकीय जमीन

बंजली बायपास पर सड़क के दोनों ओर शासकीय जमीन के बाद निजी जमीन आती है। इसके चलते आगे की खाली पड़ी शासकीय जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। शासकीय जमीन पर कब्जा हटाने के लिए प्रशासन ने यहां अतिक्रमण चिह्नित कर कार्रवाई शुरू की है।

Pravasi Bhartiya Sammelan Indore: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर में जारी करेंगे विशेष डाक टिकट, मेहमानों के लिए बना विशेष काल सेंटर

Sagar News: निर्वाचक नामावली में लापरवाही के लिए 36 बीएलओ पर कार्रवाई, और बढ़ सकता है आंकड़ा

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close