Ratlam News: रतलाम/नामली (नईदुनिया न्यूज)। महू-नीमच हाईवे (फोरलेन) पर नामली से करीब एक किलोमीटर दूर भदवासा फंटे के पास कार व बाइक की भिड़ंत हो गई। इससे बाइक पर सवार लहसुन व्यापारी 40 वर्षीय कमलेश प्रजापत पुत्र बालाराम प्रजापत निवासी ग्राम कांडरवासा गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर लोगों की भीड़ लग गई और 108 एम्बुलेंस सेवा पर फोन किया लेकिन करीब चालीस मिनट तक एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। आक्रोशित लोगों ने हाईवे पर जाम कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सख्ती दिखाकर जाम खुलवाया।

जानकारी के अनुसार व्यापारी कमलेश प्रजापत रविवार दोपहर कांडरवासा से नामली आ रहे थे। तभी भदवासा फंटे के पास कार से बाइक की भिड़ंत हो गई। इससे व घायल हो गए। फोन करने के बाद भी एम्बुलेंस नहीं आने पर ग्रामीणों ने जावरा की तरफ से आ रहे पिकअप वाहन को रुकवाया व उससे कमलेश को जिला अस्पताल भिजवाया गया।

एम्बुलेंस नहीं पहुंचने से नाराज लोगों ने जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जाम के चलते हाईवे पर दोनों तरफ दो से तीन किलोमीटर दूर तक वाहनों की कतारे लग गई। नामली थाना प्रभारी प्रीति कटारे ने दल के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को जाम खत्म करने के लिए समझाइश दी, लेकिन जाम नहीं खोला गया।

एसडीओपी संदीप निगवाल भी पहुंचे। लोगों का कहना था कि आए दिन एक्सीडेंट होने पर घायल मौके पर तड़फते रहते है, लेकिन फोन करने के बाद भी समय पर न तो एम्बुलेंस आती है और न ही पुलिस। टीआइ ने कहा कि जाम करने से समस्या का समाधान नहीं होता है। कहीं समस्या आती है तो लिखित में शिकायत करें, जांच करेंगे। जब लोग जाम नहीं खोलने के तैयार हुए तो पुलिस ने सख्ती बरतकर ग्रामीणों को हाईवे से हटाकर जाम खुलवाया।

जाम करने वालों पर होगी कार्रवाई

गंभीर रूप से घायल कमलेश प्रजापत की तबीयत में सुधार नहीं होने पर स्वजन उन्हें जिला अस्पताल से इलाज के लिए एक निजी अस्पताल ले गए। सिर में गंभीर चोट आने पर इंदौर रेफर किया गया है। एसडीओपी निगवाल ने बताया कि दुर्घटना हुई है तो पुलिस कार्रवाई करेंगी। सड़क जाम कर अन्य लोगों का आवागमन बाधित कर लोगों को परेशान करने का अधिकार किसी को नहीं है। जाम की वीडियोग्राफी की गई है, जांच कर जाम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close