रतलाम। मंडल रेलवे चिकित्सालय में चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा प्रदत्त आक्सीजन प्लांट का शहर विधायक व फाउंटेशन अध्यक्ष चेतन्य काश्यप द्वारा उदघाटन किया गया।

कोरोना संक्रमण काल में गंभीर मरीजों के लिए आक्सीजन की आवश्यकता व होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए मरीजों को आक्सीजन की यथाशीघ्र आपूर्ति के लिए रेलवे की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए काश्यप फाउंडेशन ने सीएसआर के अंतर्गत काफी कम समय में मंडल चिकित्सालय में काश्यप स्वीटनर्स लिमिटेड द्वारा निर्मित लगभग 17 लाख की लागत का आक्सीजन प्लांट लगाया। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, एसपी गौरव तिवारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके मालवीय, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा सहित मंडल के अन्य अधिकारी, रेलवे चिकित्सालय के डाक्टर आदि उपस्थित रहे। इस आक्सीजन प्लांट की 150 लीटर/मिनट आक्सीजन उत्पादन की क्षमता है। इतने आक्सीजन से मंडल चिकित्सालय के 20 बेडों पर एक साथ आक्सीजन उपलब्ध करवाया जा सकता है। मंडल चिकित्सालय में इसके लिए अलग-अलग वार्डों में 20 बेड पर पाइप लाइन की व्यवस्था की गई है। मंडल रेलवे चिकित्सालय में आक्सीजन प्लांट आरंभ होने से चिकित्सालय में एक विशेष सुविधा उपलब्ध हो गई है। इससे मरीजों को आक्सीजन की उपलब्धता तो सुनिश्चत होगी ही चिकित्सालयकर्मियों को भी आक्सीजन के लिए होने वाली भागदौड़ से मुक्ति मिलेगी। संचालन डा. आशुतोष अवस्थी ने किया।

लाकडाउन में निराश्रितों को सेंव-पोहे बांटने वालों का सम्मान

रतलाम। लाकडाउन में शहर के भरत शर्मा व मनीष परसाई ने बिना किसी स्वार्थ व डर के लगातार 45 दिनों तक बाइक पर घूम-घूम कर सेंव-पोहे का वितरण निराश्रित बंधुओं में किया। गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज की युवा इकाई ने दोनों बंधुओं का सम्मान किया। रामगढ़ स्थित समाज के श्रीराम मंदिर पर हुए इस आयोजन के पूर्व भगवान को सेंव-पोहे का भोग लगाकर आरती का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को कोविड गाइड-लाइन के अनुसार किया गया। सम्मान समारोह में समाज के वरिष्ठ नरेंद्र शुक्ला, गुर्जर गौड़ ब्राह्मण युवा इकाई के संजय शर्मा, अभिषेक दुबे, स्नेहिल उपाध्याय, अर्पित शर्मा, सचिन पौराणिक, पीयूष व्यास, चेतन उपाध्याय मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags