रतलाम(नईदुनिया प्रतिनिधि)। भू-माफियाओं, आपराधिक तत्वों पर कार्रवाई को लेकर प्रदेश में चर्चा में आए कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम का तबादला खरगोन किया गया है। उनके स्थान पर नरेंद्रसिंह सूर्यवंशी रतलाम के नए कलेक्टर होंगे। शनिवार शाम को शासन से आदेश जारी होने के बाद प्रशासकीय अमले व आमजन भी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया।

मालूम हो कि नौ मई 2021 को कुमार पुरुषोत्तम ने कलेक्टर का पदभार संभाला था। तब कोरोना की दूसरी लहर से रतलाम में हालात बेहद खराब थे। इसके बाद दो महीने में योजनाबद्ध रुप से स्थिति को संभाला गया। भूमाफियाओं और आपराधिक तत्वों पर कार्रवाई के चलते प्रदेश में रतलाम का नाम सुर्खियों में रहा। निवाडी़ से नए कलेक्टर सोमवार शाम तक या मंगलवार को ज्वाइन कर सकते हैं।

ये प्रमुख काम, जो विकास की गति बढ़ा गए

- ट्रांसपोर्ट नगर : महती योजना के लिए कलेक्टर ने पदभार संभालने के बाद तकनीकी खामियों को दूर किया और डीपीआर बनाने के साथ ही टेंडर प्रक्रिया भी पूरी करवाई। 13 मई को टेंडर भी स्वीकृत कर दिया गया।

- गोल्ड पार्क : 100 करोड़ की रिडेंसीफिकेशन योजना में भी कलेक्टर की अहम भूमिका रही। इसमें जिला अस्पताल, आडिटोरियम, शासकीय आवास बनाए जाना है।

- शासकीय जमीन मुक्त : जिले के परवलिया, जावरा, आलोट, ढोढर सहित रतलाम शहर में कार्रवाई कर 200 करोड़ से अधिक की शासकीय जमीन को मुक्त कराया गया।

- विरुपाक्ष महादेव मंदिर : देश के तीसरे विरुपाक्ष महादेव मंदिर के परिसर को जनसहयोग से विकसित करने की योजना पर मास्टर प्लान तैयार कर अतिक्रमण हटवाया।

विधायक चेतन्य काश्यप द्वारा जलसंकट को लेकर ली गई बैठक के बाद अब निगमायुक्त सोमनाथ झारिया ने नगर निगम में अधिकारियों की जिम्मेदारी भी बदली है। जारी आदेश में जलप्रदाय विभाग का जिम्मा अब कार्यपालन यंत्री सुरेशचंद्र व्यास को दिया गया है। सहायक यंत्री सत्यप्रकाश आचार्य सहायक के तौर पर रहेंगे। उन्हें प्रकाश विभाग से मुक्त किया गया है। इसी तरह जलवितरण व्यवस्था से हटाए गए कार्यपालन यंत्री हनीफ शेख को प्रकाश विभाग दिया गया है। वार्ड प्रभारी में सहायक यंत्री राजेंद्र मिश्रा को वार्ड एक से 16, श्याम कुमार सोनी को 17 से 32, अनवर कुरैशी को 32 से 49 का प्रभार दिया गया है। उपयंत्रियों में मनीष तिवारी वार्ड एक से 12, राजेश पाटीदार 13 से 24, बृजेश कुशवाह 25 से 36 व दीक्षा निजामपुरकर को 36 से 49 का प्रभार दिया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local