जावरा। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपने कार्यकाल में आधुनिक भारत की नीव रखी। इस दिशा में कई महत्वपूर्ण कार्य किए सन 1986 में राजीव गांधी की पहल से ही एमटीएनएल की स्थापना हुई। जिससे दूरसंचार क्षेत्र में प्रगति हुई आप भारत के सूचना क्रांति के जनक माने जाते हैं देश में कंप्यूटराइजेशन टेलीकम्युनिकेशन क्रांति का श्रेय सिर्फ राजीव गांधी को जाता है सन 1986 में राजीव गांधी की पहल आपने युवाओं को वोट देने की उम्र तो पहले 21 वर्ष थी उसे 1989 में संविधान के 61वें संशोधन के जरिए वोट देने की उम्र सीमा 21 से घटाकर 18 वर्ष करी। उनके कार्यकाल में पंचायती राज व्यवस्था को सशक्त करने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य हुआ। 21 मई 1991 को राजीव गांधी की हत्या कर दी थी। यह बात ब्लाक कांग्रेस शहर कांग्रेस के तत्वाधान में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर शनिवार को आयोजित श्रद्धांजलि सभा में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सुशील कोचट्टा ने कही। इस मौके पर कांग्रेस नेता डॉ एचएस राठौर, मोहम्मद युसूफ कड़पा, प्रेमसुख पाटीदार, वरुण श्रोत्रिय, राजेश भारावा, अंकीत ललवानी, जावेद पापुलर, मकसूद परदेशी, इमरान मंसूरी, दानिश सिद्दीकी के साथ कांग्रेस के पदाधिकारी व सदस्यों ने श्रद्धांजलि सभा में श्रद्धासुमन अर्पित किए।

रात्रिकालीन क्रिकेट प्रीमियर लीग का शुभारंभ

जावरा। शहर में अंबेडकर क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में रात्रिकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट जावरा प्रीमियर लीग का शुभारंभ किया गया। अतिथि शहर थाना टीआइ वीडी जोशी का क्लब के विष्णु दयाल जोशी, सुनील कोठने, कालू कदम, यशवंत यादव, विजय चौहान एवं सदस्यों ने स्वागत किया।

कर्नाटक के राज्यपाल को क्लब की स्मारिका भेंट

जावरा। लायंस क्लब के स्वर्ण जयंती वर्ष व लायंस नेत्र चिकित्सालय के रजत जयंती वर्ष पर प्रकाशित स्मारिका की प्रति शनिवार को विश्राम गृह पर कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गेहलोत को भेंट की। इस मौके पर विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय, लायंस क्लब अध्यक्ष सजी वर्गीस, लायंस नेत्र चिकित्सालय चेयरमैन अनिल धारीवाल, स्मारिका संपादक अशोक सेठिया, पूर्वाध्यक्ष प्रकाश मेहरा, डा. दिलीप शाकल्य, प्रदीप शर्मा व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। राज्यपाल गेहलोत द्वारा पूर्व में अपनी राज्यसभा सांसद निधि से लायंस नेत्र चिकित्सालय में हाल बनवाने के लिए राशि स्वीकृत की गई थी। उसके निर्माण संबंधी जानकारी भी क्लब सदस्यों से ली गई एवं अधिकारियों को निर्देशित किया कि शीघ्र ही निर्माण कार्य पूर्ण करवाया जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close