रतलाम (नईदुनिया प्रतिनधि)। नीमच जिले के मनासा नगर में भाजपा नेता द्वारा रतलाम जिले की जावरा तहसील के ग्राम सरसी के वृद्ध की पिटाई करने के बाद वृद्ध की मौत हो गई। वृद्ध के अंतिम संस्कार के बाद पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद मामले का राज खुला। मनासा पुलिस ने वहां के भाजपा नेता आरोपित दिनेश कुशवाह को गिरफ्तार कर लिया। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर आरोपित के खिलाफ भादंवि की धारा 304 व 320 में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार करने की जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि जावरा तहसील की ग्राम पंचायत सरसी की पूर्व सरपंच पिस्ताबाई चत्तर (जैन) के पुत्र व मंडी व्यापारी अजीत चत्तर के बड़े भाई भंवरलाल चत्तर परिवार के साथ देव पूजन के लिए 15 मई को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ गए थे। 16 मई को पूजा कार्यक्रम के बाद चित्तौड़ से ही भंवरलाल लापता हो गए थ। स्वजन ने खोजबीन की, लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। 21 मई को सुबह भंवरलाल का शव मनासा के रामुपुरिया रोड स्थित एक स्थान पर मिला था। शव की पहचान नहीं होने पर पुलिस ने फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया था। फोटो स्वजन तक पहुंचा तो उन्होंने मनासा जाकर शव देखकर बताया कि शव भंवरलाल का है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया था। दोपहर बाद शव सरसी लाकर अंतिम संस्कार किया गया।

अंतिम संस्कार के बाद वीडियो सामने आने से खुला राज

अंतिम संस्कार के कुछ समय बाद एक व्यक्ति द्वारा भंवरलाल की पिटाई करने का वीडियो सामने आया। यह वीडियो उनके भाई के पास भी पहुंचा। इसके बाद रात में स्वजन मनासा थाना पहुंचे और पिटाई का वीडियो पुलिस को बताकर रिपोर्ट दर्ज कराई। वीडियो में पिटाई करने वाले की पहचान मनासा के भाजपा नेता आरोपित दिनेश कुशवाह के रूप में हुई। वह वहां की भाजपा की एक पूर्व पार्षद का पति है। पुलिस ने उसकी खोजबीन शुरू की और रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। वीडियो में वह भंवरलाल से उनका नाम पूछते हुए आधार कार्ड दिखाने के लिए कह रहा है। इस दौरान उसने कई बार चांटे मारकर उनकी पिटाई की।

जांच जारी

मनासा थाना प्रभारी केएल डांगी ने नईदुनिया को बताया कि एक वृद्ध की शव मिला था, जिसकी शिनाख्त भंवरलाल चत्तर निवासी सरसी के रूप में हुई थी। बाद में भंवरलाल की पिटाई का वीडियो सामने आया। उसके स्वजन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है। घटनास्थल व उसके आसपास के सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए जा रहे है। घटना में जो भी लोग शामिल होंगे, कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close