रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्राम सरवड़ जमुनिया में दो पक्षों में विवाद ने तूल पकड़ लिया। इस दौरान पथराव भी हुआ। एक पक्ष का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने इस दौरान हवाई फायर भी किए। इसके बाद मामला बिलपांक थाना पहुंचा और थाने पर भीड़ जमा हो गई। वहां भी विवाद के बाद पथराव किया गया। पुलिस ने भीड़ को हटाया, इस दौरान एएसआइ, एक आरक्षक को मामूली चोट आई है।

जानकारी के अनुसार अमृतलाल मईड़ा निवासी ग्राम सरवड़ जमुनिया गांव के ही अशोक मीणा का लोडिंग वाहन चलाता था। डेढ़-दो माह पहले वाहन का इंजन अचानक फट गया था। इसके बाद अमृतताल ने ट्रक चलाना छोड़ दिया था। शुक्रवार रात अमृतलाल ने अशोक के पुत्र रोहण को फोन लगाकर बात की कि इंजन फटने को लेकर उसे क्यों बदनाम किया जा रहा है। इसे लेकर शनिवार सुबह उनके बीच पुनः विवाद होने लगा। विधायक दिलीप मकवाना व गांव के अन्य लोगों ने दोनों पक्षों को बैठाकर विवाद नहीं करने की समझाइश दी। कुछ देर बाद दोनों पक्षों के बीच पुनः विवाद हो गया। अमृतलाल का आरोप है कि मीणा ने रतलाम से कुछ लड़कों को बुलाया था। विवाद के दौरान फायर भी किए गए। इसके बाद कुछ लोग बिलपांक थाना पहुंचे। वहां भीड़ ने पथराव किया तो पुलिस ने लाठियां भांजी। इस दौरान तीन बाइकें क्षतिग्रस्त हो गई और एएसआइ रूपसिंह सक्तावत व आरक्षक अशोक यादव के साथ ही कुछ लोगों को मामूली चोट आई।

पुलिस ने अमृतलाल की तरफ से आरोपित अशोक मीणा, रोहण, रवि, गोलू व एक अन्य के खिलाफ विभिन्ना धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। थाना प्रभारी दीपक शेजवार ने बताया कि गांव में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था। थाना परिसर में पथराव नहीं हुआ। गांव में फायर करना बताया गया है। प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

दोनों पक्षों को दी समझाइश

विधायक दिलीप मकवाना ने बताया कि शनिवार सुबह दोनों पक्षों के घर जाकर समझाइश दी थी। इसके बाद रोहण ने रतलाम से कुछ साथियों को बुला लिया तो विवाद बढ़ गया।

बंदूक के साथ गिरफ्तार युवक पुलिस रिमांड पर, साथी की तलाश

कालूखेड़ा (नईदुनिया न्यूज)। पुलिस ने बंदूक के साथ गिरफ्तार आरोपित 20 वर्षीय प्रकाश नायक निवासी ग्राम बछोडिया को शनिवार को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उसे सात जुलाई तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए हैं।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार शाम कालूखेड़ा पुलिस थाना की मावता चौकी प्रभारी शरीफ खान, आरक्षक नारायणसिंह, रवींद्रसिंह, हुकुमसिंह व सैनिक दिलीप धनगर गांवों का भ्रमण कर रहे थे। तभी ग्राम ठिकरिया में आरोपित प्रकाश नायक व उसका साथी अमरू मीणा निवासी ग्राम भेरू खाखरा थाना अरनोद जिला प्रतापगढ़ (राजस्थान) बाइक पर भरमार बंदूक ले जाते दिखे। घेराबंदी कर प्रकाश को हिरासत में लिया व अमरू बाइक से उतरकर भाग निकला। प्रारंभिक पूछताछ में प्रकाश ने बताया कि वह शिकार करने के लिए बंदूक लेकर जा रहा था। अमरू की तलाश की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close