रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की ताल व आलोट तहसील में लूट व चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है। आलोट नगर में मंडी व्यापारी व ताल थाना क्षेत्र के सांगाखेड़ा मार्ग पर पेट्रोल पंप कर्मचारी के साथ हुई लूट के आरोपितों को भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। आक्रोशित लोगों ने गुरुवार दोपहर ताल में तहसीलदार को एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर चोरी व लूट की वारदातों पर अंकुश लगाने व चोर-लुटेरों को गिरफ्तार करने की मांग की।

बड़ी संख्या में ताल में नगर व आसपास के गांवों के लोग, भाजपा व कांग्रेस के नेता पुराने नगर परिषद कार्यालय के पास स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा के समीप धरना प्रदर्शन के लिए एकत्र हुए। पुलिस द्वारा लुटेरों को शीघ्र पकड़ने का आश्वासन देने पर धरना प्रदर्शन न करते हुए तहसीलदार पारसनाथ मिश्रा को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान कांग्रेस नेता अनिल शुक्ला, संतोष पालीवाल, जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष व भाजपा नेता राजेश परमार, ताल ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेशसिंह डोडिया, खारवकला ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रमेश कुमावत, पूर्व पार्षद राजू मंसूरी, बंकट राठौर, पवन मोदी, व्यापारी संघ के अध्यक्ष श्याम माहेश्वरी, निपानियालीला पंचायत के पूर्व सरपंच जगदीश पाटीदार सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। कांग्रेस नेता शुक्ला ने बताया कि क्षेत्र में चोरी व लूट की कई वारदातें हो चुकी है, लेकिन अधिकांश वारदातों के आरोपितों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है।

इन वारदातों से बढ़ा गुस्सा

-मंडी व्यापारी लोकेश पोरवाल पांच जनवरी 2022 की दोपहर घर पर बने कार्यालय में बैठे थे। तभी दो लुटेरे कार्यालय में घुसकर तीन लाख रुपये लूटकर ले गए थे।

-ताल थाना क्षेत्र के खारवाकला स्थित पेट्रोल पंप का कर्मचारी सद्दाम खान 13 मई 2022 को बैग में 6.49 लाख 800 रुपये लेकर पंप से बैंक में जमा कराने बाइक पर जा रहा था। तभी रास्ते में सांगाखेड़ा फंटा के पास बाइक पर तीन बदमाश मारपीट कर उससे रुपयों से भरा बैग लूटकर ले गए थे।

चालीस से अधिक चोरी की वारदातें

आलोट व ताल नगर व आसपास के गांवों में पिछले छह माह में सूने मकानों, दुकानों, सरकारी भवनों से जेवर, रूपये व अन्य सामान तथा घरों के बाहर से वाहन चुराने की चालीस से अधिक वारदातें हो चुकी है। बड़ी वारदातों के आरोपित अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है।

दुकान के दानपात्र से रुपये चोरी

आलोट। शंकर मंदिर मार्ग पर स्थित मुर्तुजा बोहरा की दुकान में बुधवार व गुरुवार की दरमियानी रात चोर शटर का ताला तोड़कर घुसे और वहां रखे दानपात्र से ढाई हजार रुपये निकालकर ले गए। गुरुवार सुबह चोरी का पता चलने पर मुर्तुजा ने पुलिस थाना जाकर शिकायत की। शहर में आए दिन वारदातें हो रही है, लेकिन पुलिस वारदातों पर अंकुश लगाने में सफल नहीं हो पा रही है। दो मामलो में तो फरियादियों ने ही चोरों को पकड़कर पुलिस को सौंपा है। चार माह में करीब दस मकानों से चोर बड़ी वारादातें कर हजारों रुपये के जेवर व नकदी रुपये ले गए, लेकिन चोर पुलिस के हाथ नहीं लगे। एसडीओपी प्रियंका डूडवे ने बताया कि चोरों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close