रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आमतौर पर सफर के दौरान लोग किताब पढ़ते हैं या मोबाइल पर गेम खेलना पसंद करते हैं, लेकिन रतलाम रेलवे स्टेशन पर बुधवार रात अजीब ही नजारा था। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर अचानक ओड़नी उड़ी..उड़ी जाए सहित अन्य गीतों पर यात्रियों को गरबा करता देख वहां मौजूद अन्य लोग हैरत में पड़ गए। करीब 20 मिनट तक अलग-अलग गीत पर यात्रियों ने जमकर गरबा किया।

दरअसल बुधवार रात बांद्रा हरिद्वार ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब 20 मिनट पहले 10ः15 बजे रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म छह पर पहुंच गई थी। ट्रेन का रतलाम स्टेशन पर भी 10 मिनट का स्टापेज था। ऐसे में ट्रेन को काफी देर तक स्टेशन पर ही रोकना पड़ा। यात्री टाइम पास के लिए प्लेटफार्म पर घूमने लगे। इसी दौरान कुछ यात्रियों ने प्लेटफार्म पर ही गरबा करना शुरू कर दिया। ये देख अन्य कोच के यात्री भी धीरे-धीरे इसमें शामिल हो गए। प्लेटफार्म पर गरबे के वायरल वीडियो पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी ट्वीट कर कहा-मजा मा, हैपी जर्नी। रेल मंत्री के ट्वीट से पूर्व मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता से पूरे मामले की जानकारी ली गई।

केदारनाथ जा रहा था 90 यात्रियों का दल

ट्रेन में सवार लगभग 90 यात्री का दल केदारनाथ यात्रा पर जा रहा था। यात्रियों ने ट्रेन के समय पूर्व पहुंचने पर प्लेटफार्म पर संगीत लगाकर गरबा करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने भजन भी गाए। प्लेटफार्म से गुजरने वाले लोग गरबा देखने के लिए खड़े हो गए। वहीं कुछ लोग तो उनके साथ गरबा खेलने लगे।

00बाक्स00

रतलाम के राहुल छाबड़ा ने बनाया वीडियो

इस दौरान कुछ लोगों ने अपने मोबाइल पर गरबा गीत चला दिए थे, जिससे गरबा का मजा दोगुना हो गया। यात्रियों ने ओड़नी उड़ी..उड़ी जाए सहित अन्य कई गीतों पर गरबा किया। करीब आधा घंटे बाद ट्रेन चलने के लिए टीटीई ने सीटी दी, तब यात्रियों ने गरबा खेलना बंद किया और ट्रेन में सवार हुए। इसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हो गई। ट्रेन पर पत्नी नीतिका छाबड़ा को छोड़ने आए रतलाम निवासी राहुल छाबड़ा ने यात्रियों के गरबा करने का वीडियो बना लिया जो इंटरनेट मीडिया पर जमकर वायरल हो गया।

0000

बड़ोदिया लाइन पर शिफ्टिंग व मेंटेनेंस का कार्य आज

रतलाम। मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा 27 मई को 33 केवी बड़ोदिया लाइन पर शिफ्टिंग व मेंटेनेंस का कार्य किया जाएगा। सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक बड़ोदिया उपकेंद्र से जुड़े ग्राम बड़ोदिया, नगरा, शेरूखेड़ी, गंगाखेड़ी, बरबनखेड़ी, रिंगनिया, सुराखेड़ी व अन्य आसपास के क्षेत्र का विद्युत प्रदाय बाधित होगा। कार्य के अनुसार समय कम या ज्यादा हो सकता है।

0000

आज सौंपेंगे ज्ञापन

रतलाम। जिले के ग्राम सरसी के भंवरलाल जैन हत्याकांड में उचित कार्रवाई की मांग को लेकर 27 मई को जैन समाज द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। समाज के महेंद्र गादिया ने सभी से सुबह 11 बजे महू रोड स्थित नवीन कलेक्टोरेट कार्यालय एकत्र होने की अपील की है।

0000

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close