रतलाम। महाराष्ट्र समाज के प्रत्येक व्यक्ति के योगदान से शहरवासियों के लिए निशुल्क चिकित्सा उपकरण उपयोग के लिए श्री सेवा प्रकल्प का शुभारंभ होना यह एक बहुत अच्छी पहल है। यह समाज की प्रगति के लिए प्रेरणा देते हैं।

यह बात शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डा. जयंत सूभेदार ने स्टेशन रोड स्थित समाज भवन में रविवार को श्री सेवा प्रकल्प के शुभारंभ अवसर पर कही। इस अवसर पर महाराष्ट्र समाज द्वारा वरिष्ठजनों महेश लोखंडे, सेवानिवृत्त प्राचार्य सुरेशचंद्र करमरकर, सेवानिवृत्त व्याख्याता संध्या करमरकर का सम्मान कर तिल-गुड़ का वितरण किया गयास मुख्य अतिथि व वरिष्ठजनों का स्वागत शारदा मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष डा. संजय वाते, श्यामकांत भोरकर, श्याम विंचुरकर, राजेंद्र वाघ, वीरेंद्र वाफगांवकर, दिलीप आप्टे, संजय लोणकर, राजेंद्र सिद्धेश्वर, दिलीप कुलकर्णी, पराग रामपुरकर, कविता कुलकर्णी, प्रियंका झारे आदि ने किया। इस अवसर पर समाजसेवी अनुज छाजेड़, गोविंद काकानी, राधावल्लभ खंडेलवाल, मिलिंद करंदीकर, अरुण पोटाडे, सुनील सराफ, भूषण बर्वे, वीरेंद्र कुलकर्णी, संदीप नारले, किशोर जोशी, सीमा वाफगांवकर, संध्या सराफ, प्रतीक्षा रामपुरकर सहित समाजजन उपस्थित थे। संचालन राजेंद्र वाघ व पराग रामपुरकर ने किया।

लगातार प्रयासों के बाद मिलने लगी चौबीस घंटे बिजली

आलोट। भारतीय किसान संघ व उपभोक्ताओं के लगातार प्रयासों के बाद आखिरकार 24 घंटे बिजली मिलने की शुरुआत हो गई। नई व्यवस्था के चालू होने पर ग्रामीण उपभोक्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया है।

दरअसल मामला आलोट से लगभग 12 किलोमीटर दूर बरखेड़ाकलां मार्ग के पास स्थित ग्राम पंचायत देवगढ़ के ग्राम खाकरखेड़ी की नई आबादी बस्ती के बीस से अधिक रहवासियों को करीब चार-पांच वर्ष पूर्व शासन की सौभाग्य योजना में विद्युत वितरण कंपनी द्वारा विद्युत पोल खड़े करके उन पर विद्युत तार डालकर उन खंबों से घरेलू विद्युत कनेक्शन दिए गए थे, लेकिन उनके कनेक्शन लेने के बाद भी घरों में उजाला नंही हुआ और बिजली खपत के बिल मिलने लगे। बस्ती के उपभोक्ता देवीलाल पाटीदार ने बताया कि इस परेशानी को लेकर उपभोक्ताओं ने भारतीय किसान संघ के बैनर तले विद्युत वितरण कंपनी के स्थानीय व जिले के अधिकारी को कई बार लिखित ज्ञापन आदि दिए। घरेलू कनेक्शन को 24 घंटे विद्युत प्रदाय लाइन से जोड़ने और डीपी लगाने की मांग की गई। लगातार प्रयास के फलस्वरूप हाल ही में विद्युत वितरण कंपनी द्वारा नई आबादी बस्ती को चौबीस घंटे वाली बिजली लाइन से एक ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है और इससे रहवासियों के घरेलू विद्युत कनेक्शन लाइन से जोड़ा गया है। इससे अब बस्ती वालों को चौबीस घंटे बिजली उपलब्ध हो रही है।

23आरएटी-03 : ग्राम खाकरखेड़ी की नई आबादी बस्ती में अब चौबीस घंटे बिजली मिलना प्रारंभ हो गई है। नईदुनिया

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local