जावरा। जिस जिम्मेदारी से जनता ने जिन प्रतिनिधियों को चुना है, उनको ईमानदारी से अपने कर्तव्य का निर्वहन करने का प्रयास किया जाना चाहिए। प्रजातंत्र की पहली सीढ़ी पंचायत होती है, इसलिए विकास कार्यो को प्राथमिकता देने के साथ आमजन के विश्वास को भी बनाए रखना चाहिए। आगामी समय मे विकास कार्यो की कार्ययोजना तैयार होना है, इसलिए सभी सदस्यों को समरूप से गंभीरता से क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता देना चाहिए । विधायक डा. राजेंद्र पांडेय ने जनपद पंचायत जावरा के सदस्यों का संकल्प ग्रहण समारोह में अतिथि के रूप में यह बात कही। आयोजन में सांसद प्रतिनिधि प्रदीप चौधरी के साथ लोकेंद्र सिंह, बालाराम पाटीदार, मुकेश बग्गड़, महेंद्र सिंह, नंदकिशोर महावर, शंभूलाल, हेमराज हाड़ा विशेष रूप से मौजूद रहे।

जनपद सीइओ हेमेंद्र गोविल ने जनपद सदस्यों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम में जनपद पंचायत द्वारा निर्वाचित सदस्यों का शाल-श्रीफल से सम्मान कर स्वागत किया। जनपद पंचायत के नवनियुक्त अध्यक्ष रूकमणी हेमराज हाड़ा एवं उपाध्यक्ष अलका हरिओम पाटीदार का स्वागत कर मंच पर आसीन कराया गया। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने अपने संबोधन में सभी वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपेक्षा की।

कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष रुकिमणी हाड़ा, उपाध्यक्ष अलका पाटीदार, निर्वाचित जनपद सदस्य ज्योती कुंवर, चंदर सिंह डांगी, नागूलाल धनगर, उर्मिला सोलंकी, बबलेश, प्रेमलता गायरी, मायाबाई पाटीदार, पार्वतीबाई पांचाल, चंदाबाई मालवीय, पीएचई उपयंत्री इरफान अली, बीइओ जीएल आर्य, विवेक नागर सहित ग्रामीणजन मौजूद रहे। संचालन केसी आर्य ने किया। आभार सीइओ हेमेंद्र गोविल ने माना।

गुमनाम क्रांतिकारी का आज होगा विमोचन

जावरा। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नगर के साहित्यकार राजेंद्र श्रोत्रिय की कृति मध्य प्रदेश के गुमनाम क्रांतिकारी का विमोचन समारोह सात अगस्त को दोपहर 3 बजे बीएलएम पैलेस पर संपन्ना होगा। पुस्तक में मध्यप्रदेश के गुमनाम क्रांतिकारियों पर कविता के साथ परिचय भी दिया गया है। पुस्तक में जावरा के शहीदों की भी जानकारी है। यह पुस्तक ऐतिहासिक होकर नगर के लिए गौरवमयी उपलब्धि है। कार्यक्रम में गुणावद के शहीद कन्हैयालाल जाट एवं मावता के शहीद लोकेश कुमावत के परिजन का अभिनंदन भी किया जाएगा। विमोचन समारोह विधायक डा. राजेंद्र पाण्डेय, कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी, साहित्यकार देवकृष्ण व्यास देवास, पुरातत्वविद इतिहासकार कैलाशचंद्र पांडे मंदसौर आतिथि रहेगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close