रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मालवा प्रांत की तीन दिवसीय बैठक शुक्रवार से शुरू हुई। सागोद रोड स्थित मैरिज गार्डन में आयोजित बैठक में मालवा प्रांत में संघ दृष्टि से अति महत्वपूर्ण विषयों व शताब्दी वर्ष में संघ के कार्य को प्रत्येक ग्राम तक पहुंचाने की योजना पर विचार होगा।

उदघाटन सत्र में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए क्षेत्र-प्रचारक दीपक विस्पुते ने स्वराज प्राप्ति के अमृत महोत्सव में स्व के बोध जागरण में संघ के कार्यकर्ताओं की सहभागिता की सराहना की। हर घर तिरंगा अभियान सहित विभिन्ना सामाजिक संगठनों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में संघ कार्यकर्ता उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। अभियान को सफल बनाने के लिए मोहल्ला, ग्राम बैठकें, समाज व प्रबुद्धजन बैठकों का आयोजन किया जाएगा। संघ स्थापना के शताब्दी वर्ष में शाखा, मिलन एवं मंडलियों के माध्यम से देश के हर गांव तक संघ के कार्य को ले जाना का संघ ने संकल्प लिया है।

बैठक से पूर्व मालवा प्रांत कार्यवाह शंभूप्रसाद गिरि ने स्वराज अमृत-महोत्सव के निमित स्वतंत्रता आंदोलन में मालवा-निमाड़ के योगदान एवं क्रांतिकारियों पर केंद्रित चित्र-प्रदर्शनी का दीप-प्रज्ज्वलन कर उदघाटन किया। प्रांत बैठक में मालवा प्रांत की जिला टोलियों सहित विभाग एवं प्रांत कार्यकारिणी के कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं।

कालेजों में आठ अगस्त तक होंगे प्रवेश

- सीएलसी राउंड से विद्यार्थियों को मिला एक और मौका

रतलाम। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आनलाइन एडमिशन के लिए कालेज लेवल काउंसिलिंग राउंड की घोषणा की गई है। यह संभवतः अंतिम राउंड होगा। जिससे विद्यार्थी कालेज में संचालित पाठ्यक्रम बीबीए, बीसीए, बीकाम, बीएससी आदि में प्रवेश कर सकते हैं।

यह जानकारी देते हुए रायल कालेज के प्रशासक प्रफुल्ल उपाध्याय ने बताया कि आठ अगस्त तक विद्यार्थी अपने दस्तावेजों सहित कालेज में आवेदन कर सकते हैं। बीबीए, बीसीए, बीकाम बीएससी आदि पाठ्यक्रम में प्रवेश एवं काउंसिलिंग के लिए रायल महाविद्यालय में हेल्प डेस्क पर विद्यार्थी मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close