रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के विशेष न्यायालय ने किसान पर जानलेवा हमला करने के मामले में अभियुक्त 42 वर्षीय मुकेश पुत्र रामलाल निवासी ग्राम आकतवासा थाना पिपलौदा को भादंवि की धारा 307 व उसकी पत्नी 41 वर्षीय प्रेमबाई को भादंवि की धारा 307 सहपठित धारा 34 में दस-दस वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई। दोनों पर दो-दो हजार रुपये का जुर्माना भी किया कया। फैसला शनिवार को विशेष न्यायाधीश डीएस चौहान ने सुनाया।

अभियोजन के अनुसार 22 नवंबर 2014 की शाम करीब साढ़े पांच बजे फरियादी 45 वर्षीय जगदीश पुत्र भुवानजी निवासी ग्राम आकतवासा के खेत के अंदर से अभियुक्त मुकेश, उसकी पत्नी प्रेमबाई बाइक पर निकल रहे थे। जगदीश ने उनसे कहा था कि जहां पहले से रास्ता बना है, वहां से क्यों नहीं निकलते। खेत में गेहूं की फसल बोई हुई है। इस पर अभियुक्तगणों ने रुककर गाली-गलोच की थी। प्रेमबाई ने जगदीश से मारपीट की थी। इसी बीच मुकेश ने जेब से चाकू निकालकर वार किए थे। गंभीर घायल जगदीश को जावरा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया था। प्राथमिक उपचार के बाद वहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया था। पिपलौदा पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर 10 दिसंबर 2014 को मुकेश व 23 दिसंबर 2014 को प्रेमबाई को गिरफ्तार कर लिया था।

प्रकरण में शासन की तरफ से पैरवी विशेष लोक अभियोजक नीरज सक्सेना ने की। सक्सेना ने बताया कि अभियुक्त मुकेश पर धारा 323 सहपठित धारा 34 में व प्रेमबाई पर धारा 323 में एक-एक हजार रुपये का जुर्माना भी किया गया।

0000

स्टील की टंकी में डूबने से बालक की मौत

रतलाम। दीनदयालनगर थाना क्षेत्र के ग्राम वाक्यापाड़ा (रामपुरिया) में स्टील की टंकी में भरे पानी में डूबने से एक वर्षीय विशाल पुत्र मुकेश डांगी की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार स्वजन ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे वर्षा होने के दौरान विशाल की मां छत का पानी भरने के लिए स्टील की टंकी बाहर रखकर खेत पर गई थी। उसमें पानी भर गया था। जिसमें विशाल डूब गया। मां खेत से लौटी तो विशाल टंकी में डूबा मिला। उसे रात में जिला अस्पताल ले जाया गया। डाक्टर ने मृत घोषित किया। स्वजन ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। पुलिस की समझाइश के बाद स्वजन पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार हुए। शनिवार को पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया गया।

0000

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close