रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्राम रावटी में पति-पत्नी के अलग होने व दोनों की दूसरी शादी होने के बाद उनके स्वजन के बीच भांजगड़़ा (समझौता) बैठक हुई। समझौता नहीं होने पर पत्नी के मामा (युवक) का अपहरण कर लिया गया। आरोपित उसे कार में डालकर झाबुआ जिले के एक गांव ले गए। दूसरे दिन वह उनके चंगुल से निकल कर भाग निकला। रावटी पुलिस ने युवक की रिपोर्ट पर उसकी भांजी के पहले पति व ससुर के खिलाफ अपहरण कर बंधक बनाने का प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार 35 वर्षीय राजू मुनिया पुत्र बाबू मुनिया निवासी ग्राम भोजपुरा थाना दीनदयाल नगर की भांजी सोनू पुत्री नंदू निवासी ग्राम हरथल की शादी तीन वर्ष पहले आरोपित सांवरिया कटारा पुत्र गोवर्धन कटारा निवासी ग्राम भेरूगढ़ थाना थांदला जिला झाबुआ से हुई थी। शादी के करीब एक वर्ष बाद विवाद के चलते दोनों अलग हो गए। बाद में सावरियां व सोनू की दूसरी जगह शादी कर दी गई।

आदिवासी पंरपरा के अनुसार सांवरिया व उसके पिता सोनू के स्वजन से शादी खर्च के लिए भांजगड़ा (समझौता) कर रुपयों की मांग करने लगे। 19 मई को दोपहर करीब 12 बजे दोनों पक्षों के बीच रावटी थाना के पास समझौता बैठक हुई। इसमें सांवरिया व उसके पिता ने तीन लाख रुपये की मांग की, राजू एक लाख रुपये देने को तैयार था। समझौता नहीं होने पर वह गांव जाने के लिए निकला तो रास्ते में उसे आरोपितों ने रोका और कार में डालकर झाबुआ जिले के किसी गांव ले गए। 20 मई को सुबह 11 बजे आरोपित इधर-उधर हुए तो वह चकमा देकर वहां से भाग निकला। पुलिस ने राजू की रिपोर्ट पर आरोपित सांवरिया कटारा व उसके पिता गोवर्धन काटारा के खिलाफ भादंवि की धारा 365, 342, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। रावटी थाना प्रभारी डीएल दसोरिया ने बताया कि आरोपितों की तलाश में दो टीमें झाबुआ जिले के अलग-अलग स्थानों पर भेजी गई है।

0000

उद्यानिकी विभाग के माली का शव नर्सरी के कुएं में मिला

रतलाम। औद्योगिक थाना क्षेत्र के ग्राम डोसीगांव में उद्यानिकी विभाग की नर्सरी के माली 58 वर्षीय नाहरसिंह पुत्र ओंकार डोडियार निवासी ग्राम रूपपुरा (बाजना) का शव नर्सरी के ही कुएं में मिला। जानकारी के अनुसार नाहरसिंह करीब 30 वर्ष से नर्सरी में स्थित क्वार्टर में ही रहकर माली के पद पर काम कर रहा था। शनिवार सुबह वह नर्सरी में काम के लिए गया था। करीब पौने नौ बजे वह दिखाई नहीं दिया तो पुत्र रवि ने खोजबीन की। कुएं के पास चप्पलें मिलने पर अंदर देखा तो वह कुएं में दिखा। पुलिस व एसडीआरएफ की टीम पहुंची। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद शव बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। उसके कुएं में गिरने का कारण पता नहीं चला है। पुलिस जांच कर रही है।

0000

चौकीदार का मोबाइल फोन चोरी

रतलाम। स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के फव्वारा चौक के पास स्थित एक मकान के चौकीदार 25 वर्षीय दिनेश मईड़ा पुत्र पूना मईड़ा निवासी ग्राम लालपुरा (बाजना) का मोबाइल फोन अज्ञात व्यक्ति चुराकर ले गया। दिनेश ने पुलिस को बताया कि करीब पांच माह से वह फव्वारा चौक पर अमित अग्रवाल के मकान की चौकीदार कर रहा है। 19 व 20 मई की दरमियानी रात 12 बजे वह मकान के सामने सो रहा था। इसके बाद कोई तकिये से नीचे रखा फोन चुराकर ले गया।

0000

महिला का शव पेड़ पर लटका मिला

रतलाम। रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम गड़ावदिया में 40 वर्षीय रेशमबाई पत्नी दशरथ भूरिया का शव उसके खेत पर स्थित आम के पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटका मिला। जानकारी के अनुसार रेशमबाई व उसका पति दशरथ शुक्रवार रात घर पर सो रहे थे। रात में किसी समय रेशमबाई वहां से कही चली गई। शनिवार सुबह वह घर नहीं दिखी। सूबह करीब सात बजे पुत्र सावरिया पशु लेकर खेत पहुंचा तो रेशमबाई पेड़ पर लटकी दिखी। पुलिस के अनुसार घटना स्थल की जांच करने के बाद पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया गया है। उसके फंदे पर लटकने का कारण पता नहीं चला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

0000

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close