रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कांग्रेस महापौर प्रत्याशी मयंक जाट ने मंगलवार को झमाझम बारिश के बीच जनसंपर्क किया। इससे पहले अहम घोषणा करते हुए जाट ने कहा कि नगर निगम में अब आमजन को किसी भी काम के लिए लाइन नहीं लगाना पड़ेगी। ई-नगर पालिका में पेंशन, राशन कार्ड सहित सभी काम घर बैठे होंगे। महापौर हेल्पलाइन की शुरुआत होगी और समीक्षा के लिए आपका बेटा स्वयं वार्डों में आएगा।

मंगलवार को जाट ने वार्ड क्र. 41 और 43 में वार्ड प्रत्याशी बसंत पंड्या और सारिका शैतानमल कसेरा के साथ जनसंपर्क किया। बड़े बुजुर्गों ने अपने बेटे के साथ पार्षद प्रत्याशियों का मुंह मीठा करवाते हुए सिर पर आशीर्वाद रखा। माता और बहनों ने अपने भाई और मामा का स्वागत आंगन में रंगोली और मंगल गीतों के साथ किया। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया, पूर्व विधायक पारस सकलेचा, प्रेमलता दवे, जेम्स चाको, शैलेंद्रसिंह अठाना, राजकुमार जैन लाला, डा. मुस्तफा अली, ताहिर अली, प्रकाश लोढ़ा, अल्पेश नागौरी, अंकित सिसोदिया, संजय छाजेड़, चंद्रप्रकाश मेहता, परेश जैन, पीयूष बाफना, धर्मेंद्र मंडवारिया, लालू स्टीफन, सोनू व्यास, आनंदीलाल गांधी, अभय सुराणा, कपूर कोठारी, शीतल सेन, शैतानमल कसेरा, पुरुषोत्तम कसेरा सहित स्थानीय पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जावरा जनपद पंचायत की 66 ग्राम पंचायत में 215 मतदान केन्द्र 8 जुलाई को मतदान होगे - 2 ग्राम पंचायत निर्विरोध चुनी गई, मतदान में 1,16,258 मतदाता मताधिकार का उपयोग करेगे

जावरा(नईदुनिया न्यूज)। पंचायत निर्वाचन 2022 के तहत जावरा जनपद पंचायत की 68 ग्राम पंचायतों में से 66 ग्राम पंचायतों के जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच व पंच पद के उम्मीदवारों के मतदान 8 जुलाई को 215 मतदान केन्द्रों पर होगा। जनपद पंचायत जावरा की 68 पंचायतों में से 2 पंचायत निर्विरोध चुनी गई। जिसमें ग्राम पंचायत गोठड़ा एवं खजुरिया शामिल हैं। शेष 66 ग्राम पंचायतों के 215 मतदान केन्द्रों पर 8 जुलाई को प्रातः7 बजे से दोपहर 3 बजे तक 1 लाख 16 हजार 258 मतदाता मताधिकार का उपयोग करेगे। स्थानीय निर्वाचन कार्यालय के दल के सदस्य इन दिनों मतदान संपन्ना कराने की कारवाई में जुटे हुए हैं। पंचायत निर्वाचन के तहत मतदान के तीसरे चरण व जावरा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों के जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच व पंच पद के उम्मीदवारों को 1 लाख 16 हजार 258 मतदाता मतदान में भाग लेकर मताधिकार का उपयोग करेगे। 215 मतदान केन्द्रों में से 30 मतदान केन्द्र संवेदनशील 3 अति संवेदनशील मतदान केन्द्र में जहां विशेष सुरक्षा की व्यवस्था होगी। ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत के 3 वार्डो के 10 उम्मीदवार व जनपद पंचायत के 22 वार्डो के 107 उम्मीदवारों के साथ शेष बची 66 पंचायतों के सरपंच पद पर 350 उम्मीदवार एवं पंच पद के 1199 वार्ड में से 198 वार्डो में पंच निर्विरोध चुने गए। वहीं 87 वार्डो में किसी भी उम्मीदवार ने नांमाकन पत्र दाखिल नहीं किया। 312 वार्डो में 672 अभ्यार्थी अपना भाग्य आजमा रहे है। उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ घर-घर पहुंचकर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं से सम्पर्क कर रहे है। चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में ग्रामीण क्षेत्र में चुनावी माहोल दिखाई देने लगा हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में हर उम्मीदवार अपने पक्ष में अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। पंचायत निर्वाचन में मतदान मतदान पत्र के माध्यम से होगे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close