रतलाम। नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण में बुधवार को रतलाम जिले के नगर परिषद आलोट तथा नगर परिषद ताल में मतदान होगा। प्रातः सात से शाम पांच बजे तक होने वाले मतदान के लिए समस्त मतदान केंद्रों पर तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है। मतदान दलों को मतदान सामग्री मंगलवार को वितरित की गई। सामग्री प्राप्त कर मतदान दल निर्धारित मतदान केंद्रों पर पहुंच गए।

नगर परिषद आलोट व ताल में 15-15 वार्ड के लिए मतदान की प्रक्रिया हो रही है। प्रशासन व पुलिस ने मतदान को लेकर सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं। बारिश के चलते मतदान केंद्रों पर तिरपाल आदि की व्यवस्था भी की गई है। प्रत्येक मतदान केंद्र पर नियोजित मतदान दल में एक पीठासीन अधिकारी तथा तीन मतदान अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। मतदान हेतु मतदाता को आयोग द्वारा विहित 20 पहचान पत्रों में से कोई एक पहचान पत्र साथ में लाना अनिवार्य होगा।

नगर परिषद पर एक नजर

नगर परिषद आलोट : यहां पार्षद के 15 पद के लिए 59 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। नगर परिषद क्षेत्र में 25 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। यहां मतदाताओं की कुल संख्या 18042 हैं। इनमें पुरुष मतदाता 9154 तथा महिला मतदाता 8888 हैं।

नगर परषिद ताल : 15 वार्डों में पार्षद के लिए 58 उम्मीदवार हैं। मतदान के लिए 15 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। कुल 11784 मतदाताओं में पुरुष मतदाता 5930, महिला मतदाता 5851 तथा अन्य मतदाता तीन हैं।

प्रचार-प्रसार ने पकड़ा जोर

करिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दो चरण संपन्ना हो जाने के बाद तीसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर क्षेत्र में प्रचार-प्रसार चरम पर है। निर्वाचन आयोग के कड़े नियमों के चलते उम्मीदवार अब प्रचार-प्रसार के पोस्टर निजी मकान पर ही लगाते देखे जा रहे हैं। ऐसे मे ग्रामवासी भी दलगत राजनीति से परे किसी भी उम्मीदवार को नाराज नहीं करना चाहता।

शांतिपूर्ण चुनाव संपन्ना करवाए

रावटी। रिटर्निंग आफिसर रूपाली जैन के नेतृत्व में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्ना हुए। उनके द्वारा नाम निर्देशन पत्र से लेकर निर्वाचन संपन्ना कराने तक कर्मचारियों-अधिकारियों में सामंजस्य स्थापित किया गया। इससे सभी को कार्य करने में आसानी हुई। मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय सचिव व ब्लाक अध्यक्ष बृजलाल बोरिया ने रूपाली जैन के कार्यों की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

0000

थथथथ

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close