Road Safety Campaign Ratlam: रतलाम/आलोट (नईदुनिया न्यूज)। नियमों का पालन नहीं करने से स़ड़क हादसे हो रहे हैं और लोगों की जान जा रही है। यातायात नियमों का पूरी तरह पालन करें। जब तक व्यस्क न हो, वाहन न चलाएं। यह बात ब्लाक विकास खंड शिक्षा प्रभारी दिलीप शर्मा ने नईदुनिया द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तालोद में आयोजित सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान के कार्यक्रम में कही। जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि रमेश मालवीय ने कहा कि सड़क पार करते समय हर तरफ ध्यान रखे कि कहीं से वाहन तो नहीं आ रहा है। वाहन को गुजरने दें, उसके बाद ही सड़क पार करें। बगैर लायसेंस के न तो वाहन चलाएं और नही परिवार के सदस्यों व परिचितों को चलाने दें। खुद भी नियमों का पालन करें और दूसरों को भी नियमों का पालन करने की सलाह देते रहें। कार्यक्रम में शिक्षक बंकटलाल सेठिया, बालेश्वर पाटीदार, भगवानसिंह आंजना अतिथि शिक्षक धीरेंद्र सोलंकी, मिताली निगम, अशोक जोशी, गजेंद्र चौहान सहित बड़ी संख्या में विद्याथी उपस्थित रहे।

दोपहिया वाहन चालकों को ज्यादा सावधानी की जरूरत

जिला अभिभाषक संघ अध्यक्ष एडवोकेट अभय शर्मा ने कहा कि सबसे ज्यादा दोपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। कई दोपहिया वाहन चालक तेजगति व रांग साइड चलते हैं, इससे हादसे होते हैं। नियमों का पालन करने से ही हादसों में कमी आएगी। चौराहों व प्रमुख मार्गों पर यातायात जवान कहीं दिखाई नहीं देते। प्रशासन प्रमुख चौराहों व मार्गों पर जवान तैनात करने की व्यवस्था करे।

नईदुनिया के अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें

नईदुनिया द्वारा संचालित किए जा रहे सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत नौ दिसंबर को सुबह 11 बजे विभिन्ना संस्थानों में सुरक्षित यातायात को लेकर आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम को लेकर एसपी अभिषेक तिवारी ने संदेश देते हुए कहा कि वे जिले के समस्त रहवासियों विशेष कर वाहन चालकों से आग्राह करते हैं कि सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता आवश्यक है। सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन किया जाए। ऐसा करने से स्वयं, परिवार व आसपास के लोगों की सुरक्षा कर सकेंगे। नईदुनिया को जागरूकता अभियान चलाने के लिए बधाई। आम लोग अभियान शपथ कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी व दूसरों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close