जावरा (नईदुनिया न्यूज)। शारदीय नवरात्र पर श्रद्धालु मां की आराधना में जुटे हुए है। गुरुवार को महानवमी पर कई घरों में मातारानी की पूजा-अर्चना हुई वहीं मंदिरों पर हवन के आयोजन हुए। कई स्थानों पर कन्या भोज का आयोजन होगा। सोमवारिया स्थित मारवाड़ी स्वर्णकार समाज के दुर्गा माता मंदिर में हवन का आयोजन हुआ। पंडित प्रदीप व्यास ने हवन करवाया। हवन लाभार्थी नारायण सोनी परिवार रहा।

नयामाली पुरा क्षेत्र में वाड़ी का चल समारोह निकाला। देवस्थानों से वाड़ी प्रारंभ होकर भ्रमण करते हुए रपट रोड स्थित दुर्गा माता मंदिर पहुंचा जहां वाड़ी का विधि-विधान से विसर्जन किया। पिपली बाजार स्थित बंदा वीर दल के प्रांगण में उत्सव मनाया गया। संस्था अध्यक्ष दिलीप हेमावत ने बताया कि संस्था की स्थापना वर्ष 1965 में हुई थी। तब से ही प्रतिवर्ष आयोजन करवाए जाते हैं। दो साल से कोविड-19 नियम का पालन करते हुए यह आयोजन सूक्ष्‌म रूप में मनाया जा रहा है। महानवमी पर मां दुर्गा की महाआरती की गई। इसकेबाद बालिकाओं द्वारा गरबा रास किया गया।

महामाया आरोग्य देवी पंडाल में महाआरती, विधायक भी हुए शामिल

ग्राम भूतेड़ा के महामाया आरोग्य देवी के पंडाल में बुधवार शाम महाआरती का आयोजन हुआ। इसमें आलोट विधायक मनोज चावला, समाजसेवी नंदकिशोर शर्मा, वीरेंद्र नायमा, राकेश पाटीदार, संदीप चौहान, कन्हैयालाल चंद्रवंशी ने भाग लिया। विधायक चावला ने कहा कि मातारानी के चरणों में हम सभी मिलकर यही प्रार्थना करें कि कोरोना बीमारी से मुक्ति दिलाकर देश में सुख-समृद्धि का वातावरण निर्मित हो। विधायक ने अगले वर्ष नवरात्र उत्सव के लिए 50 हजार रुपये की राशि समिति को देने इौण आयोजन स्थल पर पेवर ब्लाक लगाने की घोषणा की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local