रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नयापुरा के झाड़-फूंक करने वाले असलम बाबा की कोरोना संक्रमण से 4 जून को मौत के बाद उसके संपर्क में आए लोगों के पॉजिटिव निकलने का सिलसिला जारी है। बाबा के सीधे संपर्क में आने वालों में 19 पॉजिटिव हैं। प्रशासन ने 29 बाबाओं को क्वारंटाइन सेंटरों पर भेजा है।

मंगलवार रात आई रिपोर्ट में जिले में 24 नए मरीज सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। हैरानी की बात यह है कि सतर्कता को लेकर इतना प्रचार-प्रसार करने के बाद भी कुछ लोग बाबा के पास कोरोना का इलाज कराने पहुंच गए थे। बाबा लोगों का हाथ चूमकर कोरोना को भगा रहा था।

चार जून को बाबा की कोरोना संक्रमण से मौत के बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग में कुछ अन्य लोगों को क्वारंटाइन कर सैंपलिंग की गई तो 7 जून को मिली रिपोर्ट में नयापुरा के छह पॉजिटिव मिले। अब 24 पॉजिटिव में से नयापुरा के 13 ऐसे हैं, जिनका बाबा से संपर्क हुआ था।

इस तरह जिले के कुल 85 मरीजों में से 19 तो बाबा के कारण ही संक्रमित हो गए। कोविड-19 नोडल अधिकारी डॉ. प्रमोद प्रजापति ने बताया कि पहली बार 24 संक्रमित एक साथ सामने आए हैं। इनमें अधिकांश बाबा के संपर्क में थे। जिले में अब तक 35 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। चार की मौत हो चुकी हैं। एक्टिव केस 46 हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close