रतलाम। समता जैन सेवा समिति द्वारा जैन सोशल ग्रुप रतलाम क्लासिक की प्रेरणा से शासकीय प्राथमिक विद्यालय ग्राम झरखेड़ी, कुड़ीपाड़ा और उच्चवानिया में 200 बच्चों को स्वेटर और 50 वृद्धजनों को कंबल वितरित किए गए। इस अवसर पर समता जैन सेवा समिति के चंदनमल घोटा ने बताया कि वर्तमान में शीतलहर का प्रकोप जारी है। इसी को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों को स्वेटर और कंबल वितरित किए जा रहे हैं।

समिति के मोहन पिरोदिया ने बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरूक रहने की प्रेरणा दी। मंगल पिरोदिया ने बच्चों को स्वस्थ रहने के गुर बताए। जैन सोशल ग्रुप रतलाम क्लासिक के अध्यक्ष निलेश मूणत, सचिव अभय मूणत, पूर्व अध्यक्ष व प्रोजेक्ट चेयरमैन अशोक डांगी, पूर्व सचिव जयंतीलाल जैन, पूर्व सचिव जिनेंद्र जैन, स्कूल संकुल प्राचार्य दिलीप मूणत ने भी बच्चों को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान झरखेड़ी स्कूल प्राचार्य कुबेरसिंह सोनगरा, कुड़ीपाड़ा के प्राचार्य गोपालसिंह भाटी, उच्चवानियां की प्राचार्य शारदा गरवाल, शिक्षक सुजानसिंह भंवर आदि उपस्थित थे।संचालन जयंतीलाल जैन ने किया। आभार अभय मूणत ने माना।

लंबित मांगों को लेकर तहसीलों में धरना-प्रदर्शन कर देंगे ज्ञापन

- कल से फिर होगी चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत

रतलाम। प्रदेश के 4.50 लाख पेंशनर्स की ज्वलंत न्यायोचित मांगों का मुख्यमंत्री मप्र शासन द्वारा निराकरण नहीं किए जाने से राज्य पेंशनर्स में असंतोष व्याप्त है। पेंशनर्स एसोसिएशन मप्र भोपाल के प्रांतीय आह्वान पर आंदोलन के प्रथम चरण में तहसील स्तर पर समस्त पेंशनर्स लंबित मांगों को लेकर सात दिसंबर को कोविड नियमों का पालन करते हुए शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन पश्चात मुख्यमंत्री मप्र शासन को एसडीएम, तहसीलदार के माध्यम से ज्ञापन सौंपेंगे।

एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष कीर्ति कुमार शर्मा, संभागीय सचिव एमएल भट्ट, महिला सचिव गीता राठौर, जिला संरक्षक कैलाश उपाध्याय, प्रवक्ता प्रमोद व्होरा, उपाध्यक्ष मोहम्मद अनवर, प्रेम बेनावत, एमएल नगावत, वीएम द्विवेदी, सीएल गौतम, आरआर चव्हाण, डीडी गोठवाल, केजी आचार्य, सतीश दय्या, जेएस भाटी, हरीश बिंदल, अनिता राठौर, अरुणा दय्या, गजेंद्रसिंह, महेश राठौड़, कल्लू खां, ओमप्रकाश टांक आदि पदाधिकारियों ने तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन ज्ञापन में उपस्थित होकर आंदोलन को सफल बनाने की अपील की है। शर्मा ने बताया कि राज्य पेंशनर्स की मांगों के निराकरण नहीं होने पर आंदोलन के दूसरे चरण में प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local