रतलाम। वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन रतलाम मंडल का वार्षिक अधिवेशन गुरुवार को जूनियर रेलवे इंस्टिट्यूट में हुआ। आल इंडिया रेलवे फेडरेशन के कार्यवाहक अध्यक्ष एवं वेरेएयू के महामंत्री जेआर भोसले, हिंद मजदूर सभा के प्रदेश महामंत्री गोविंदलाल शर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष मनोहर पचोरी, मंडल अध्यक्ष एसएस शर्मा, मंडल मंत्री मनोहर सिंह बारठ, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सीमा कौशिक, जोनल संगठन मंत्री शबाना शेख ने दीप प्रज्वलित कर अधिवेशन का शुभारंभ किया।

महामंत्री भोसले ने अधिवेशन में कहा कि जिस तरह यह केंद्र सरकार रेल को बेचने का काम कर रही है यह संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा। न्यू पेंशन स्कीम को लेकर युवा पीढ़ियों को आगे आना पड़ेगा। क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सीमा कौशिक ने कहा कि महिलाओं को इस संगठन को मजबूत करना एवं संगठनात्मक गतिविधियों में भाग लेना आवश्यक है। केंद्र सरकार रेलवे में भर्ती नहीं कर योग्य बच्चों को आगे नहीं आने दे रही है। हमें इसके लिए संघर्ष करने की आवश्यकता है। मंडल अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि संगठन में कोई छोटा-बड़ा नहीं है। सभी को एकजुटता से काम करना चाहिए। मंडल मंत्री ने कहा कि जहां हम 100 साल पूर्ण कर चुके हैं। अब हमारा संगठन नंबर वन संगठन है। मंडल पदाधिकारी संगठन मंत्री दिनेश दशोरा, सहायक मंडल मंत्री ह्रदेश पांडे, नरेंद्रसिंह सोलंकी, हरीश चांदवानी, कोषाध्यक्ष शैलेश तिवारी, जोनल संगठन मंत्री शबाना शेख ने भी संगठनात्मक गतिविधियों पर अपने विचार रखे। आभार मंडल अध्यक्ष एस एस शर्मा ने माना। जानकारी रेलवे यूनियन के मंडल प्रवक्ता अशोक तिवारी ने दी।

खराब परफार्मेंस वाले निगम अधिकारियों को भी अनिवार्य सेवानिवृत्ति

रतलाम(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों के कार्य परफार्मेंस को परखा जाएगा। इस आधार पर निगम में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की सूची बनाई गई है। अब इसमें निगम के प्रथम व द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों को भी जोड़ा जाएगा। गुरुवार को कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने नगर निगम के कार्यों की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि जिन अधिकारियों का परफॉर्मेंस खराब पाया जाएगा उनको 20 वर्ष सेवा या 50 वर्ष आयु के दायरे में लाया जाकर अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local