रतलाम। शहर में बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र का उल्लंघन कर लोगों के बाहर निकलने की जानकारी मिलने के बाद अब प्रशासकीय अमला मौके पर जाकर संबंधितों पर कार्रवाई कर रहा है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर एसडीएम शहर अभिषेक गेहलोत एवं तहसीलदार नवीन गर्ग द्वारा शहर के विभिन्ना कंटेनमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कंटेनमेंट क्षेत्र का उल्लंघन करने पर छह लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

तहसीलदार गर्ग ने बताया कि इंद्रलोक नगर में मार्निंग स्टार के समीप बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र में 11 मकानों में निवासरत 37 लोगों की सैंपलिंग की गई। इसमें संक्रमित परिवारों के अतिरिक्त तीन व्यक्ति पाजिटिव पाए गए। इस कंटेनमेंट क्षेत्र में निवासरत सात लोगों के कंटेनमेंट क्षेत्र में नहीं होने पर इन्हें फोन लगाया गया तो दो व्यक्तियों ने परिवार में मृत्यु होने का कारण बताया जबकि दो व्यक्ति फैक्ट्री में काम पर चले गए। एक व्यक्ति कंटेनमेंट क्षेत्र के बाहर बेवजह चला गया और दो व्यक्तियों ने फोन नहीं उठाया। फोन पर संपर्क हुए तीन व्यक्तियों को तत्काल कंटेनमेंट क्षेत्र में बुलाकर पंचनामा बनाया गया। साईं मंदिर के पास बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र में निवासरत एक चिकित्सक क्षेत्र के बाहर पाए गए। इन सभी के खिलाफ धारा 188, 269, 270, महामारी अधिनियम की धारा 51 बी के तहत कार्रवाई की गई।

सोमवार को 1001 टीके लगे, आज नहीं लगेंगे

रतलाम। जिले में सोमवार को आयोजित कोविड टीकाकरण सत्र में 1001 लोगों को टीके लगाए गए। 18 मई को कोविड संबंधी टीकाकरण नहीं किया जाएगा।

सीएमएचओ डा. प्रभाकर ननावरे, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. वर्षा कुरील ने बताया कि 18 से 44 वर्ष आयु समूह में बुधवार को होने वाले टीकाकरण के लिए मंगलवार सुबह नौ से 11 बजे के मध्य पोर्टल बुकिंग के लिए खुलेगा। आनलाइन प्री बुकिंग जीनकीियैजाचर्िौह.र्बुैह.र्यप.ैह पर करवा सकते हैं। कोविड-19 टीकाकरण के लिए सोमवार, बुधवार, गुरुवार एवं शनिवार का दिन निर्धारित है। मंगलवार, शुक्रवार, रविवार तथा शासकीय अवकाश को टीकाकरण नहीं किया जाता है। उल्लेखनीय है कि कोविशिल्ड का टीकाकरण कराने वाले सभी हितग्राहियों के लिए दूसरा टीका लगवाने के लिए प्रथम और द्वितीय टीके के मध्य कम से कम 84 दिन का अंतर होना अनिवार्य है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags