बांसवाड़ा/रतलाम (नईदुनिया न्यूज) राजस्थान के बांसवाड़ा शहर के रातीतलाई में किराये के मकान में रह रहे ट्रक ड्राइवर की पत्नी व दो बच्चों की गला रेतकर हत्या करने के मामले कीगुत्थी सुलझी भी नहीं थी कि घटना के 23 घंटे बाद परिवार के मुखिया (ट्रक ड्राइवर) की लाश बांसवाड़ा-जयपुर-प्रतापगढ़ मार्ग स्थित डायलग तालाब में मिली। तीनों की हत्या के बाद से वह लापता था।

पुलिस व स्वजन उसकी तलाश कर रहे थे। उसी पर हत्या की शंका की जा रही थी। उसके भी मरने से मामला उलझ गया है अौर अभी तक पता नहीं चला है कि बच्चों व पत्नी की हत्या किसने अौर क्यों की? ट्रक ड्राइवर ने खुदकुशी की है या उसकी भी हत्या की गई है, यह भी जांच का विषय है।

उल्लेखनीय है कि 21 व 22 अक्टूबर की दरमियानी रात रातीतलाई क्षेत्र के शिवमंदिर रोड स्थित मकान में किराये से रहे ट्रक डाइवर 40 वर्षीय देवेंद्र शर्मा पुत्र रामदत्त शर्मा निवासी मेंहदपुरा तहसील राजाखेड़ा जिला धौलपुर की पत्नी 37 वर्षीय नीतू, पुत्री 15 वर्षीय श्वेता व पुत्र 12 वर्षीय अार्यन की घर में धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। उसकी पत्नी कपड़ों की सिलाई का प्रशिक्षण देती चलाती थी। गुरुवार सुबह करीब 11 बजे कुछ लड़िकयां सिलाई सीखने गई तो दरवाजा बंद था।

मकान मालिक को बुलाकर दरवाजा खोला गया था, तो नीतू व उसके दोनों बच्चों के शव खून से सने पड़े थे। वहीं देवेंद्र घर पर नहीं था। पुलिस को उसी पर हत्या करने की शंका थी। देवेंद्र की खोजबीन की जा रही थी, इसी बीच शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे देवेंद्र का शव तालाब में मिला। सूचना पर पुलिस अधिकारी, स्वजन अौर अन्य लोग पहुंचे। शव बाहर निकाला गया तो उसके कपडों पर खून के धब्बों के निशान मिले।

कभी पता नहीं चल पाएंगे हत्या के कारण

जिस मुखिया को पत्नी व बच्चों की हत्या का अारोपित माना जा रहा था, उसकी भी मौत हो गई है। यदि वास्तव में उसी ने पत्नी व बच्चों की हत्या की है तो फिर हत्याकांड का राज कभी उजागर नहीं होगा? जांच के बाद ही पता चलेगा कि हत्या उसने या किसी अौर ने की है। बांसवाड़ा शहर थाना अधिकारी मोतीराम सारण ने बताया कि बच्चों व पत्नी की हत्या का अारोपित देवेंद्र ही माना जा रहा है। इसे लेकर जांच की जा रही है। बांसवाड़ा पुलिस अधीक्षक कविंद्रसिंह ने बताया कि तालाब में शव मिलने की सूचना पर स्वजन को बुलाया गया था। उन्होंने शव की शिनाख्त देवेंद्र के रूप में ही की है। उसके ससुराल वालों ने उसके खिलाफ ही हत्या करने की शिकायत की है, जांच की जा रही है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस