रतलाम। रतलाम जिला योगा एसोसिएशन द्वारा तीन दिवसीय 39वीं मध्यप्रदेश राज्य स्तरीय योगा चैंपियनशिप विरियाखेड़ी स्थित गुरुनानक सिंधु भवन में आयोजित की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद डामोर ने कहा कि योग से हमारी बुद्धि व शरीर दोनों स्वस्थ रहते हैं। यदि दिमाग को तेज रखना है तथा बुद्धि का पोषण करना है तो हमें नियमित रूप से योग करना चाहिए। जहां चंचल मन को योग नियंत्रित करता है, वहीं शरीर की नकारात्मकता योग से समाप्त होती है तथा जीवन सफल होता है। अतः हमें बचपन से योग को अपनाना चाहिए।

अतिथि सांसद डामोर, आलोट विधायक मनोज चावला, हरिनारायण यादव, पूर्व निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, जिला फुटबाल संघ अध्यक्ष आशीष डेनियल, उद्योगपति समाजसेवी जय झालानी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित किया। अतिथियों का स्वागत जिलाध्यक्ष विजयसिंह चौहान, आयोजन समिति सचिव दीपेंद्रसिंह ठाकुर, दुर्गाशंकर मोयल आदि ने किया।

विधायक चावला ने कहा कि योग से मानसिक व शारीरिक स्वच्छता बनी रहती है। वर्तमान समय की आवश्यकता है यह हर व्यक्ति योग अपनाएं। यादव ने कहा कि पहले योग के प्रति बहुत कम लोगों को जानकारी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद से देश में योग व स्वच्छता के प्रति जागृति आई है। योग प्राणायाम से ही हम सुरक्षित रहे हैं। चैंपियनशिप में प्रदेश के 200 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इंदौर कार्पोरेशन योगा एसोसिएशन के खिलाड़ियों ने प्रस्तुति दी। अंतरराष्ट्रीय धावक कृतज्ञ शर्मा का सम्मान किया गया। संचालन महेंद्रसिंह सोलंकी ने किया। आभार दुर्गाशंकर मोयल ने माना।

गंदगी फैलाने वालों से जुर्माना वसूला

रतलाम। खुले में गंदगी करने पर किशोर, विकास कस्तूरबा नगर, शर्मा अलकापुरी, रामदीन बरबड़ रोड से 100-100 रुपये, निखलेश कस्तूरबा नगर, चेतन अलकापुरी, रामू बरबड़ रोड से 50-50 रुपये का जुर्माना वसूला गया। सभी को भविष्य में गंदगी नहीं करने की समझाइश दी गई। इसके अलावा नगर के विभिन्ना क्षेत्रों में बिना मास्क घूमने वाले 10 व्यक्तियों से 100-100 रुपये का स्पाट फाइन कर मास्क अनिवार्य रूप से लगाने की समझाइश दी गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close