Rewa Coronavirus Update : रीवा। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सामने आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को लैंब से आई रिपोर्ट में कोरोना के 7 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 340 हो गई है। वहीं सक्रिय केस 197 हो गए है। शनिवार को आई रिपोर्ट में मां के साथ उसकी दो माह की बच्ची तथा दो डॉक्टर के साथ ही, शहर के पांडे टोला, बिछिया तथा रानी तालाब में कोरोना के मरीज पाए गए हैं। प्रशासन द्वारा सभी की पहचान कर उन्हें प्रधानमंत्री आवास में बनाए गए कोविड सेंटर में आईसुलेट किया गया है।

कपड़ा व्यापारी की पत्नी और बच्ची कोराना पॉजिटिव

शहर के मुख्य बाजार में कपड़े का शो रूम चलाने वाले व्यापारी की पत्नी और उसकी दो माह की बच्ची की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन उनके घर पहुंचा और मां-बेटी को आइसुलेट किया है। दरअसल तीन दिन पूर्व कपड़ा व्यापारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके चलते प्रशासन ने पूरे परिवार का सैंपल लेकर कोरोना की जांच करवाई थी। जिसमें उसकी पत्नी और बच्ची की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हुजूर तहसीलदार यतीद्र शुक्ला ने बताया कि जिन सात लोगों की रिपोर्ट आई है उसमें मां-बेटी के साथ ही दो मेडिकल छात्र भी हैं।

शहर की सूनी रही सड़कें

कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के चलते शहर सहित जिले में 5 दिन का टोटल लॉकडाउन किया गया और बंद का दूसरे दिन शनिवार को व्यापक असर रहा। जिले के गली कूचे में भी जहां बंद का असर देखा गया वहीं मुख्य मार्गों में पुलिस ने लोगों को घर वापस जाने की समझाइश दी। जिसके चलते निकलने वाले लोग उल्टे पांव घर जाने के लिए मजबूर हो गए। टोटल लॉकडाउन के चलते शहर में सन्नाटा पसरा रहा। शहर के सभी चौराहे व मुुख्य मार्ग सहित छोटे-छोटे मार्ग भी खाली पड़े रहे। पुलिस अधिकारियों के द्वारा बनाए गए सभी पॉइंट पर पुलिस बल तैनात रहा और आने जाने वाले लोगों को लॉकडाउन का हवाला देकर उन्हें घर पर रहने की समझाइश देता रहा।

त्यौथर में पुलिस ने करवाया बंद

लॉकडाउन एवं ईदुलफितर के त्योहार के मद्देनजर त्यौथर में सुबह से ही पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा। सोहागी थाना प्रभारी पवन शुक्ला और त्योंथर चौकी प्रभारी बीसी विश्वास द्वारा अलग-अलग टीमें बनाकर त्योंथर, चिल्ला, पचामा बाजार सहित ग्रामीण इलाकों में गश्त करने के साथ ही बेवजह और बिना मास्क लगाए निकल रहे लोगों को घर लौटने के साथ ही लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan