रीवा, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर के करहिया मंडी के समीप ट्रक में लोड हुए सरकारी चावल के बिक्री होने की सूचना कलेक्टर रीवा इलैयाराजा टी को बीती रात मिली थी। जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए न केवल ट्रक को जब्त किया है बल्कि ट्रक से तकरीबन दो लाख रुपये का सरकारी चावल ज़ब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी में बताया गया है कि बीती रात चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत एसडीएम अनुराग तिवारी के नेतृत्व में ट्रक क्रमांक एमपी 17एचएच 1218 में 93 बोरी चावल अनुमानित कीमत दो लाख रुपए है। जिसमे एफसीआई का टैग लगा हुआ है। शासकीय चावल का अवैध परिवहन करते पाए जाने पर नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा ट्रक ड्राइवर रामसजीवन साकेत एवम ट्रक मालिक लालजी गुप्ता के विरुद्ध ईसी एक्ट के अंतर्गत थाना चोरहटा में एफआईआर दर्ज कराई गई है। बताया गया है कि ट्रक को ट्रांसपोर्ट नगर से लोड करके चावल की कहीं और डिलीवरी करनी थी। शनिवार की रात जिला प्रशासन व पुलिस की टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई है।फिलहाल पुलिस ट्रक चालक एवं मालिक से पूछताछ कर रही है कि यह चावल कहां से लोड किया और कहां डिलीवर करने जा रहे थे।

जनसुनवाई में पहुंची थी शिकायत: बताया गया है कि गत मंगलवार को जिले में आयोजित जन सुनवाई के दौरान कलेक्टर रीवा के पास शिकायत पहुंची थी कि उनके शासकीय उचित मूल्य की दुकान में राशन नहीं मिल पा रहा है जिसके कारण लोग खाद्यान्न प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं। उक्त शिकायत को कलेक्टर ने न केवल गंभीरता से लिया था बल्कि कार्रवाई करने का आश्वासन भी शिकायतकर्ता को दिया था उक्त आश्वासन के 4 दिन बाद मुखबिर की सटीक सूचना पर कार्रवाई की गई है।

ये रहे शामिल: उक्त कार्रवाई में एसडीएम अनुराग तिवारी, नायब तहसीलदार यतिश शुक्ला, चोरहटा थाना प्रभारी विद्यावारिध तिवारी, खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक सुभाष द्विवेदी, नॉन से सुशांत तिवारी सहित अन्य अधिकारी शामिल रहे।

---------------------

शासन द्वारा खाद्यान्न के लिए भेजे जाने वाले चावल की बिक्री की सूचना मिली थी जिस पर कार्रवाई की गई है ट्रक सहित चावल जप्त किया गया है चालक व ट्रक मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है मामले की जांच की जा रही है।

विद्या वारिधि तिवारी, थाना प्रभारी चोरहटा,रीवा।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local