रीवा। नईदुनिया न्यूज

रीवा में आगामी माहों में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। भर्ती रैली के संबंध में कलेक्टर मनोज पुष्प द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है। सेना भर्ती रैली की प्रारंभिक तैयारियों के संबंध में कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि यह भर्ती रैली युवाओं के लिए स्वर्णिम अवसर होगा। रीवा संभाग के सभी जिलों के लोग सेना में अधिकारी व जवान के तौर पर देश की सेवा कर रहे हैं। यह सेना भर्ती रैली इस क्षेत्र के युवाओं को सेना में भर्ती का सुनहरा अवसर उपलब्ध कराएगी और युवा देश सेवा का लाभ ले सकेंगे।

ये रहे उपस्थित : इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी पी गंगा, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय अनिल दुबे, रोजगार अधिकारी सीमा वर्मा, डिप्टी एसपी यातायात मनोज शर्मा और यातायात के दिलीप तिवारी उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व रीवा में वर्ष 2017 में सेना भर्ती रैली का आयोजन हुआ था।

जनसुनवाई में 75 आवेदनों की हुई सुनवाई

प्रत्येक गत मंगलवार को आयोजित होने वाली जन सुनवाई में आज कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में डिप्टी कलेक्टर एके सिंह ने शिकायतों की सुनवाई की तथा प्राप्त आवेदनों को संबंधित विभागीय अधिकारियों की ओर कार्रवाई के लिए प्रेषित किया। जनसुनवाई में 75 आवेदकों के आवेदन पत्रों में सुनवाई की गई।

दिया निर्देश, करे कार्रवाई :

कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में भगवानदीन मिश्रा बेनीमाधव पतुलखी हनुमना ने रास्ते से अतिक्रमण हटाने का आवेदन दिया जिसे संबंधित एसडीएम को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया। बैकुंठ प्रसाद मिश्रा हटवा निर्भयनाथ हनुमना के पेयजल संबंधी आवेदन को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग तथा लक्ष्मण प्रसाद साहू के विद्युत संबंधी शिकायत को विद्युत मंडल के अधीक्षण यंत्री को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। कृष्णचन्द्र तिवारी निवासी बमुरिहा मऊगंज ने सीमांकन कराने हेतु आवेदन दिया जिसे मऊगंज तहसीलदार को कार्यवाही के लिए प्रेषित किया गया। आरती उपाध्याय रिमारी खाझा के भू-अर्जन राशि हेतु आवेदन को भू-अर्जन अधिकारी तथा शिवपाल सिंह बीरादेई हनुमना के सीमांकन का आवेदन एसडीएम हनुमना को कार्यवाही करने हेतु प्रेषित किया गया।

कार्रवाई के लिए पुलिस को किया निर्देशित : जन सुनवाई में संजय सिंह निवासी तेंदुन ने कूट रचित तरीके से प्रमाण पत्र बनाकर जमीन हड़पने का आवेदन दिया जिसे थाना प्रभारी सिरमौर को कार्रवाई करने हेतु भेजा गया। इसी प्रकार केदार प्रसाद साकेत के स्टेट बैंक सेमरिया के मैनेजर द्वारा राशि न प्रदाय किये जाने के आवेदन को अग्रणी जिला प्रबंधक को कार्यवाही करने हेतु प्रेषित किया गया। शारदा प्रसाद पासी पोखरी टोला रीवा ने प्रधानमंत्री आवास दिलाने, पाल स्वसहायता समूह केचुआ ने शासकीय उचित मूल्य दुकान का प्रभार दिलाने तथा दिव्या नामदेव चाकघाट ने मनगवां-चाकघाट फोरलेन से अतिक्रमण हटाने के आवेदन दिये जिन्हें संबंधित विभागीय अधिकारियों को कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया। इस दौरान पेयजल, विद्युत, पेंशन, आवास, राजस्व आदि विभागों से संबंधित आवेदनों को संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रेषित कर समाधान कारक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close