रीवा नईदुनिया प्रतिनिधि।

जिले में सीमेंट में मिलावट के बड़े प्रयास का भंडाफोड़ किया गया है। जिले के मऊगंज रोड में घूमा मोड़ पर पुलिस ने छापा मारकर विभिन्न लोकप्रिय सीमेंट कंपनियों की सीमेंट में की जा रही मिलावट को पकड़ा है। मौके पर सीमेंट ले जाने वाले 6 बल्कर वाहन तथा दो ट्रक जब्त किए गए हैं। मौके पर दो हजार बोरी सीमेंट तथा मिलावट के लिए रखी गई भारी मात्रा में राखड़ जब्त की गई है।

इस संबंध में कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने पर एसडीओपी त्योंथर समरजीत सिंह तथा थाना प्रभारी चाकघाट अरविंद सिंह ने ग्राम घूमा में छापा मारा। जहां सीमेंट के मिलावट के बड़े सबूत पाए गए हैं। मौके पर अभी किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस कृत्य में लिप्त वाहन मालिकों, मिलावट करने वालों तथा जिस व्यक्ति की भूमि पर यह कारोबार किया जा रहा था उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर कई कंपनियों की सीमेंट तथा लगभग तीन हजार बोरी मिलावटी सीमेंट जब्त की गई है। जिन कंपनियों की सीमेंट मौके से प्राप्त हुई है उनसे भी संपर्क किया जा रहा है। मौके पर प्राप्त सीमेंट तीन स्थानों के लिए भेजी गई थी।

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने घटना के संबंध में बताया कि पुलिस पूरे घटना की जांच कर रही है। सीमेंट किन-किन कंपनियों की है तथा कहाँ भेजी जा रही थी। इसमें मिलावट करने के लिए राखड़ कहां से प्राप्त हुआ है। मिलावटी सीमेंट किन व्यापारियों को बेची जा रही थी। इस पूरे काले कारोबार में जो लोग शामिल हैं उन सब पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

पीठासीन व मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण 20 से

जिले में पंचायतराज संस्थाओं के आमचुनाव के लिए मतपत्र एवं मतपेटी के माध्यम से तीन चरणों में मतदान कराया जाएगा। मतदान निर्धारित मतदान केंद्रों में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। प्रथम चरण मंघ 25 जून को विकासखण्ड नईगढ़ी, हनुमना तथा मऊगंज एवं दूसरे चरण में एक जुलाई को विकासखण्ड रीवा, रायपुर कर्चुलियान एवं गंगेव विकासखण्ड में मतदान होगा।

इनके लिए तैनात मतदान दल के पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी क्रमांक एक, दो, तीन एवं चार का चुनाव प्रशिक्षण 20 जून से 23 जून तक आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षण निर्धारित विकासखण्ड मुख्यालय में दिया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने सभी पीठासीन अधिकारियों तथा मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। प्रत्येक विकासखण्ड में प्रशिक्षण दो पालियों में प्रातः 10 बजे से एक बजे तक तथा दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक होगा। प्रशिक्षण के लिए आवश्यक प्रबंध संबंधित जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी करेंगे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close