रीवा नईदुनिया प्रतिनिधि

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने बताया कि नगरीय निकायों का आम निर्वाचन संपन्न कराने के लिए प्रथम रेण्डमाइजेशन के उपरांत 23 जून को शासकीय पॉलिटेक्निक कालेज से ईह्वीएम प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि ईह्वीएम को सुरक्षित रखने के लिए समस्त नगर परिषदों में स्ट्रांग रूम तैयार कर लिये गये हैं।

कलेक्टर ने बताया कि नगर परिषद मनगवां में ईह्वीएम रखने के लिए शासकीय महाविद्यालय में स्ट्रांग रूम तैयार किया गया है। नगर परिषद नईगढ़ी में ठाकुर सोमेश्वर सिंह, शासकीय उधातर मा. वि. में, नगर परिषद मऊगंज में शासकीय केदारनाथ महाविद्यालय, नगर परिषद हनुमना में डॉ. अम्बेडकर मांगलिक भवन में स्ट्रांग रूम तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद बैकुण्ठपुर का स्ट्रांग रूम शा. बालक उधातर माध्यमिक विद्यालय में, नगर परिषद सिरमौर का स्ट्रांग रूम शा. उत्कृष्ट उधातर माध्यमिक विद्यालय में, नगर परिषद सेमरिया का स्ट्रांग रूम शा. महाविद्यालय में, नगर परिषद डभौरा का स्ट्रांग रूम शा. उधातर माध्यमिक विद्यालय में, नगर परिषद त्योंथर का स्ट्रांग रूम शा. उत्कृष्ट विद्यालय में, नगर परिषद चाकघाट का स्ट्रांग रूम शा. बालक हायर सेकेण्डरी स्कूल में, नगर परिषद गुढ़ का स्ट्रांग रूम शा. बालक उधातर माध्यमिक विद्यालय में, नगर परिषद गोविंदगढ़ का स्ट्रांग रूम शा. पुष्पराज उधातर माध्यमिक विद्यालय में तथा नगर पालिक निगम रीवा का स्ट्रांग रूम शा. इंजीनियरिंग कालेज में बनाया गया है।

उन्होंने निर्देश दिये कि ईह्वीएम परिवहन करने के लिए ट्रक जिला मुख्यालय से उपलब्ध कराये जायेंगे। जो जीपीएस युक्त होंगे। उन्होंने कहा कि ईह्वीएम के क्रमांकों का मिलान रेण्डमाइजेशन सूची से कर ही प्राप्त करें तथा उसका भण्डारण आयोग के मानक सिद्घांत के अनुसार करें। उन्होंने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को ईह्वीएम परिवहन करने के लिए जीपीएस युक्त ट्रक उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

सिलपरा पुलिया में हुई प्रकाश की समुचित व्यवस्था

कुछ दिनों पूर्व कलेक्टर मनोज पुष्प तथा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने रीवा शहडोल मार्ग के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने वाहन दुर्घटनाएं रोकने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए थे। कलेक्टर ने सिलपरा नहर की पुलिया में सड़क के सुधार, जल निकासी की व्यवस्था तथा समुचित प्रकाश व्यवस्था के निर्देश दिए थे। इसके परिपालन में कार्यपालन यंत्री संधारण रीवा संभाग द्वारा नए पोल एवं केबिल लगाकर पुलिया में प्रकाश की समुचित व्यवस्था की गई है। पुलिया में प्रकाश की समुचित व्यवस्था हो जाने से वाहन दुर्घटना रोकने में मदद मिलेगी। साथ ही राहगीरों को अंधेरे के कारण अप्रिय घटना की आशंका से मुक्ति मिली है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close