सिंगरौली नईदुनिया प्रतिनिधि।

सिंगरौली जिले के मोरवा पुलिस ने कोयले में मिलावट करने वाले चारकोल लोड 5 ट्रकों को पकड़ा है। चारकोल यानी कोयले की छाई उड़ीसा से लाकर रेलवे गुड्स शेड में उतरने वाले कोयले में मिलाकर वजन बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है। इस मामले में पांचों ट्रकों के चालकों को गिरफ्तार करके इस गोरखधंधे में शामिल अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही। इस कार्रवाई के बाद से कोयला माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

मोरवा थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने लंबे समय से चल रहे हैं इस गोरखधंधे का खुलासा करते हुए बताया कि शुक्रवार की शाम को सिंगरौली के खन्न मुख्य मार्ग पर चेकिंग के दौरान 5 ट्रक चारकोल यानी कोयला की छाई जब्त किया गया है। यह चारकोल उड़ीसा से लाया गया था। इसका उपयोग फ्रेश कोयले में मिलावट कर वजन बढ़ाने के लिए किया जाता था। जबकि सिंगरौली जिले में चारकोल का कोई भंडारण स्वीकृत नहीं है। गाड़ी में मिले दस्तावेज के आधार पर रिहान इंटरप्राइजेज अनपरा उत्तर प्रदेश उल्लेख था। फिलहाल पुलिस ने पांच ट्रकों को अपनी कस्टडी में लेकर ड्राइवरों को गिरफ्तार कर लिया है जल्द ही इस मामले के खुलासे में जुटी हुई है।

थाना प्रभारी मोरवा ने बताया कि ट्रक ड्राइवरों से पूछताछ की तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए जबकि सभी ट्रकों में 35-35 टन चारकोल लोड था। बताया जाता है कि काफी लंबे समय से रेलवे कोयला यार्ड में फ्रेश कोयले में चारकोल मिलाकर वजन बढ़ाया जाता है और इसका परिवहन कराया जाता है इस मामले में कई ट्रांसपोर्ट एवं रेलवे गुड्स सहित कई कोल माफिया शामिल होने का अंदेशा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close