रीवा नईदुनिया प्रतिनिधि। अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पर रीवा जिले की जनेह, सोहागी पुलिस ने दबिश देकर अपने शस्त्र बनाने वाले आरोपित को शस्त्र के साथ गिरफ्तार किया है। इसके पास से दो देशी कट्टा एवं उपयोग करने वाली सामग्री भी जब्त की गई है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन निर्देश में पुलिस टीम ने किया है। पुलिस की लगातार कार्रवाई से अपराधियों में दहशत का माहौल है।

बता दें जनेह थाना के झोटिया गांव में पुलिस को अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिली थी। एसपी के निर्देश पर जनेह सोहागी पुलिस ने फैक्ट्री में दबिश दी। पुलिस आरोपित सिब्बन उर्फ शिवेन्द्र गौतम पिता जितेश 29 वर्ष के घर में पहुंची तो आरोपित पुलिस के हाथ लग गया। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने अवैध शस्त्र बनाने की जानकारी दी। पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली तो वहां पर दो देशी कट्टे बरामद हुए है। इसके अतिरिक्त उसके पास कट्टे बनाने में उपयोग होने वाला सामान भी बरामद हुआ। पुलिस ने पूरा सामान जव्त कर लिया। और आरोपित को पूछताछ के लिए थाने ले आई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्घ कर लिया है। वह काफी समय से कट्टा बनाने का काम करता था और उसने अभी तक बड;ी संख्या में कट्टे बनाकर बेचे थे। पुलिस अब उन लोगों की जानकारी जुटा रही है जिन्होंने उससे कट्टे खरीदे थे।

इनका कहना है

अवैध हथियार बनाने वाले के फैक्ट्री छापामार कार्रवाई की गई है। युवक को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है इसके अलावा कुछ सामान भी जब्त किए गए हैं। कब से और कहां-कहां सप्लाई की है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

विवेक कुमार लाल, एडिशनल एसपी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close