रीवा, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के गढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत गुचियारी गांव में घर धसने से दबकर चार लोगों की मौत हो गई है जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत कार्य चलाकर मलबे के नीचे दबे चार शव रिकवर कर लिया है। बल्कि दो घायल को निकाल कर उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गगेव भेज दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीएम मनगवा के बी पांडे, एसडीओपी एसके निगम सहित अन्य प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया है।

ग्रामीणों में आक्रोश: मिली जानकारी में बताया गया है उक्त मकान मनोज पांडे का था मकान गिरने के कारण मनोज पांडे का पूरा परिवार मलबे के नीचे दब गया था। जिसमें उनके दो बेटियां एक बेटा पत्नी व स्वयं शामिल है सो निकाले जाने के बाद ग्रामीणों का आरोप है कि उनके गांव में पहुंच मार्ग ना होने के कारण बेहतर सुविधाएं नहीं मिलती हैं साथ ही टाइम पर इलाज न मिलने के कारण घायलों की मौत हुई है ।वही गांव के सेक्रेटरी सरपंच से लोगों की काफी नाराजगी है।

दो घंटे बाद पहुंचा दल: मकान गिरने की सूचना तो समय पर प्रशासन के पास पहुंच गई थी लेकिन गांव तक पहुंचने में प्रशासन को 2 घंटे का समय लग गया स्थानीय लोग बताते हैं कि मार्ग न होने के कारण पैदल पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे हैं।

---------------------------

मकान गिरने के कारण पांडे परिवार के 4 लोगों की मौत हुई है जबकि 2 घायल हैं ,शव निकाल लिया गया है बरसात ज्यादा होने के कारण अभी अस्पताल नहीं पहुंच सका है ग्रामीणों की मांग है कलेक्टर मौके पर आएं उनकी माग से जिला प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है।

के बी पांडे, एसडीएम, मनगवां

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local