रीवा नईदुनिया प्रतिनिधि। रीवा जिले में इन दिनों हो रहे अपराधों ने पुलिस को बेचैन करके रख दिया है। इसी बीच पुलिस की यह बेचैनी अब एक आरोपित ने थाने से फरार होकर और बढ़ा दी है। घटना रीवा के मनगवां थाने की है जहां एक दिन पूर्व पुलिस द्वारा पकड़ा गया एनडीपीएस का आरोपित पुलिसकर्मियों को चकमा देकर थाने के भीतर से फरार हो गया है। खास बात तो यह है कि फरार हुआ यह आरोपित हाथ में लगी हथकड़ी को बकायदा चाभी से खोलकर भागा है। पुलिस अब दोबारा पकड़े गए आरोपित के तलाश कर रही है। लापरवाही बरतने वाले हेड कांस्टेबल संतोष सिंह को पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बता दें कि मनगवां थाना पुलिस ने सोमवार को ग्राम टिकुरी निवासी रामायण उर्फ पिंटू नामक शख्स को गिरफ्तार किया था। जो नशीली कफ सीरप के साथ पकड़ा गया था। आरोपित को पुलिस ने थाने के भीतर हथकड़ी लगाकर रखा था। लेकिन मंगलवार सुबह जब ड्यूटी का समय बदलने के बाद देखा गया तो वह गायब था और हथकड़ी खुली पड़ी थी। थाने के भीतर से आरोपित के फरार था।

चाभी से हथकड़ी खोलकर हुआ फरार : थाने से हथकड़ी खोलकर आरोपित का फरार हो जाना बेहद ही चौकाने वाली बात है। आरोपित को चाभी मिली कैसे दरअसल कुछ ऐसा हुआ कि रात में ड्यूटी करने वाले हेड कांस्टेबल ने जिस जगह पर बैठाकर आरोपित को हथकड़ी लगाई थी वह सुबह ड्यूटी बदलते वक्त चाभी को उसी जगह पर रखी टेबिल की दराज पर डालकर चले गए। आरोपित यह सब देखता रहा और जैसे ही थाने के मुंशी निकले तो आरोपित ने दराज से चाभी निकाली और हथकड़ी खोली फिर बड़ी ही आसानी से फरार हो गया।

एसपी ने हेड कांस्टेबल को किया निलंबित : एसपी नवनीत भसीन ने कहा कि एनडीपीएस की प्रकरण में आरोपित नारायण प्रसाद को बीते कर मनगवां थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपित मंगलवार की सुबह थाने से भाग गया। लापरवाही मिलने पर हेड कांस्टेबल संतोष कुमार को निलंबित कर दिया गया है। मामले की प्राथमिक जांच मनगवां एसडीओपी को सौंप दी गई है। थाने में थाना प्रभारी के द्वारा क्या व्यवस्था कराई गई थी इसकी जांच करवाई जायेगी। आरोपित अभी पकड़ में नही आया है आरोपित तलाश के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close